Adani Group Stock: शेयर मार्केट (Stock Market) में कई स्टॉक्स ऐसे हैं, जिसनें निवेशकों को मालामाल कर दिया है. अडानी के शेयरों (Adani Share) में पिछले कुछ समय से काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था, लेकिन अडानी ग्रुप का एक ऐसा स्टॉक है, जो 26 रुपये के लेवल से बढ़कर 252.35 पर पहुंच गया है. अडानी के इस सस्ते शेयर ने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में अच्छा रिटर्न दिया है. अडानी ग्रुप की पॉवर सेक्टर की कंपनी अडानी पॉवर ही वह स्टॉक है, जिसने 5 साल में मोटा फायदा करा दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेयर की कहानी में आज है Adani Power
आज 'शेयर की कहानी' सीरीज में हम जिस कंपनी के स्टॉक की बात करने वाले हैं उसका नाम Adani Power है. इस कंपनी के शेयर ने पिछले कुछ सालों में अपने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. 5 साल पहले यानी साल 2018 में इस स्टॉक की कीमत 26 रुपये के लेवल पर थी और इस अवधि में स्टॉक ने निवेशकों को 863.17 फीसदी का रिटर्न दिया है. 


5 साल में बढ़ा 863 फीसदी
गुरुवार को अडानी पॉवर के शेयर का भाव 252.35 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 27 जुलाई, 2018 को कंपनी का शेयर 26.20 रुपये के लेवल पर था. पिछले 5 साल का चार्ट देखेंगे तो इस स्टॉक ने निवेशकों को 863.17 फीसदी का रिटर्न दिया है. 


1 लाख के बदले मिलते 9 लाख से भी ज्यादा
अगर किसी निवेशक ने 5 साल पहले इस स्टॉक में 1 लाख का निवेश किया होता तो आज तक  होल्ड किया होता तो उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू 9.70 लाख के करीब हो गई होती. जनवरी में आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद में अडानी के शेयरों को बेचने की होड़ लग गई थी, लेकिन अब कंपनी के शेयरों में काफी सुधार देखने को मिला है.


YTD समय में 15 फीसदी फिसला स्टॉक
अमेरिकी शॉर्ट-सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च के बाद में कंपनी के ज्यादातर शेयरों में भारी गिरावट आ गई थी. इस YTD समय में अडानी पॉवर के शेयर करीब 15.36 फीसदी तक टूट गए हैं. वहीं, पिछले एक साल में अडानी पॉवर का स्टॉक 19.24 फीसदी फिसल गया है.


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)