नई दिल्लीः सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने कोरोना काल में घरेलू यात्रियों के लिए यात्रा करने से पहले के नियमों में थोड़ा सा बदलाव किया है. नए नियमों के मुताबिक यात्रियों को यात्रा के समय से चार घंटे पहले हवाई अड्डे पहुंचना होगा. इसके अलावा भी कई नियमों में बदलाव किए गए हैं. अगर यात्री इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो फिर उनको यात्रा करने से मना भी किया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन नियमों को जानना है जरूरी



दुबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर ब्रेक
कोरोना महामारी (Coronavirus) के दौर में दुनिया के अलग अलग देशों से भारतीय नागरिकों को अपने देश लाने की भारत सरकार की कोशिशों को बड़ा झटका लगा है. ये झटका खाड़ी देशों में रहने वाले भारतीयों के लिए ज्यादा बड़ा है, क्योंकि अगले 15 दिनों तक दुबई (Dubai) से एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) के विमान उड़ान नहीं भर पाएंगे. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने विमान में यात्रा की थी.


यह भी पढ़ेंः मुंबई वालों के लिए राहत की खबर, इस दिन से चलेंगी 500 लोकल ट्रेनें; रेलवे ने किया ऐलान


दुबई प्रशासन ने उठाया कड़ा कदम
दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी के एयर ट्रांसपोर्ट एवं इंटरनेशनल अफेयर्स के एसए कांकाजर ने जानकारी देते हुए कहा कि 4 सितंबर को जयपुर से दुबई की फ्लाइट में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने यात्रा की थी. ये दूसरा मामला था, जब कोरोना संक्रमित व्यक्ति Corona Infected Passenger) ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के माध्यम से यात्रा की. ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है. ये रोक 2 अक्टूबर तक जारी रहेगी.


पहले से कोरोना संक्रमित था यात्री!
4 सितंबर 2020 को जयपुर से दुबई के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट में इस यात्री ने सफर किया था. यह यात्री पहले से ही कोरोना पॉजिटिव था. दुबई के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने इसे नियमों का उल्लंघन करार दिया है और यही वजह है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी उड़ानों पर 2 अक्टूबर तक के लिए रोक लगा दी गई है.


ये भी देखें-