Air India flight to Tel Aviv: इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दी है. शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी शेयर करते हुए एयर इंडिया ने लिखा है कि पश्चिम एशिया के कुछ हिस्सों में मौजूदा स्थिति को देखते हुए तेल अवीव से आने-जाने वाली फ्लाइट्स को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टाटा समूह के स्वामित्व वाली कंपनी एयर इंडिया ने इससे पहले दिल्ली से तेल अवीव तक की अपनी सेवाएं आठ अगस्त तक स्थगित कर दी थीं. कंपनी की ओर से कहा गया है कि हम स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं. कंपनी तेल अवीव से आने-जाने के लिए टिकट वाले अपने यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस करने की पेशकश कर रही है. 



ईरान-इजरायल के बीच तनाव


बीते सप्ताह हमास चीफ इस्माइल हनिया की मौत के बाद से ही ईरान और इजरायल में तनाव काफी बढ़ गया है. ईरान ने हत्या के लिए इजरायल को दोषी ठहराया है. ईरान ने चेतावनी दी है कि  वह किसी भी समय इजरायल पर हमला कर सकता है.


भारत सरकार ने जारी किए हैं हेल्पलाइन नंबर


भारतीय दूतावास ने वहां रह रहे भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह जारी की है.  दूतावास ने दो 24x7 हेल्पलाइन नंबर +972-547520711, +972-543278392 भी उपलब्ध कराए हैं. साथ ही सभी भारतीयों के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म साझा किया ताकि वे पंजीकरण कर सकें और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर सकें.