Akasa Airline: आकाश एयर (Akasa Air) के सीईओ विनय दुबे ने कहा है कि एयरलाइन 'अच्छी तरह पूंजीकृत' (Well Capitalised) है. उनके पास इस साल के अंत तक तीन अंक में विमानों का ऑर्डर देने के लिए पर्याप्त पैसा है. उन्होंने कहा कि एयरलाइन में काफी तेजी से बढ़ने की की क्षमता है. आपको बता दें आकाश एयर अगले महीने परिचालन का एक साल पूरा करने जा रही है. इस बारे में दुबे ने कहा, ‘हमने अपनी अपेक्षाओं को पूरा किया है.’ इस समय विमानन कंपनी के पास 19 विमान हैं और 20वां विमान उसके बेड़े में इस महीने शामिल हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंटरनेशनल रूट पर उड़ान शुरू करने के ल‍िए तैयार
कंपनी जल्द ही इंटरनेशनल रूट पर उड़ान शुरू करने के ल‍िए तैयार है. दुबे ने एक इंटरव्‍यू में कहा कि एयरलाइन ‘अच्छी तरह से पूंजीकृत’ (Well Capitalised) है. आकाश एयर के संस्थापक और सीईओ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास पर्याप्त फाइनेंस‍िंग है. हमारे पास 72 विमानों और चार अतिरिक्त विमानों का ऑर्डर देने के लिए पर्याप्त पैसे थे. इसके अलावा इस साल के अंत तक 3 अंक में विमान का ऑर्डर देने के लिए पर्याप्त पूंजी है.’ हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई विशेष वित्तीय विवरण नहीं दिया.


हम तेजी से बढ़ेंगे या धीमी गति से
एयरलाइन ने 76 बोइंग विमानों का ऑर्डर दिया है. दुबे ने एयरलाइन के बारे में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हम इस बात में उलझे हुए हैं कि हम थोड़ा तेजी से बढ़ेंगे या धीमी गति से. हम स्थिरता चाहते हैं. हम एक ऐसी एयरलाइन बनाना चाहते हैं जो समय की कसौटी पर खरी उतरेगी.’ आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मई में आकाश एयर की घरेलू बाजार हिस्सेदारी 4.8 प्रतिशत थी.


उन्होंने कहा कि अगले 20 साल ‘विमानन क्षेत्र के लिए स्वर्ण युग’ होने जा रहे हैं और देश में अगले 15 से 20 साल में करीब 2,000 विमान होंगे और अधिक संख्या में हवाई अड्डे होंगे. दुबे ने कहा, ‘हम जिस स्तर पर हैं, वहां बहुत-बहुत खुश हैं. मुझे लगता है कि काफी वृद्धि हो रहा है.’ एयरलाइन के बेड़े में 20 विमान होने पर वह अंतरराष्ट्रीय परिचालन शुरू कर सकती है.