Astrotalk App Sucess Story: एस्ट्रोलॉजी (astrology) एक ऐसा तरीका, जिसके जरिए आप अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की परेशानियों को सुलझा सकते हैं. वैसे तो हमने एस्ट्रोलॉजी के बारे में कई बार सुना होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान की सक्सेस स्टोरी के बारे में बताने जा रहे है, जिसने एस्ट्रोलॉजी का ऐप बनाकर कंपनी खड़ी कर दी और आज हर दिन लाखों की कमाई कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज हम आपको Astrotalk की सक्सेस स्टोरी के बारे में बता रहे हैं. एस्ट्रोटॉक के फाउंडर पुनीत गुप्ता को पहले ज्योतिष में कोई भी भरोसा नहीं था, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने ज्योतिष से जुड़ा ऐप बना दिया और आज हर दिन लाखों की कमाई कर रहे हैं. 


ऐप से करीब 2 करोड़ लोग जुड़ चुके


एस्ट्रोटॉक इस समय दुनिया की सबसे बड़ी एस्ट्रोलॉजी कंपनी के रूप में कारोबार कर रही है. इस ऐप से अबतक करीब 2 करोड़ लोग जुड़ चुके हैं. पहले पुनीत गुप्ता अपने भविष्य को लेकर काफी परेशान थे. तब ही किसी ज्योतिषी ने उनको एस्ट्रोलॉजी के सेक्टर में जुड़ने की सलाह दी. 


पुनीत ने मानी ज्योतिषी की सलाह


पुनीत ने उस समय ज्योतिष की सलाह मना ली और आज वह करोड़ों की कमाई कर रहे हैं. पुनीत गुप्ता साल 2015 में मुंबई की एक आईटी कंपनी में बतौर इंजीनियर काम करते थे और फिर उन्होंने नौकरी छोड़ स्टार्टअप शुरू करने की ठानी और आज वह मोटी कमाई कर रही है. 


टैलेंटेड ज्योतिषियों को खोजना था चुनौती


एस्ट्रोटॉक की सफलता पूरी तरह से ज्योतिषियों के काम पर और सुझाव पर निर्भर करती है. ऐप के जरिए पूरी तरह से ईमानदारी के साथ जुड़कर काम करते हैं. शुरुआत में उनके पास टैलेंटेड ज्योतिषियों को खोजना एक बड़ी चुनौती थी. उन्होंने बताया कि उनको पूरे देश से करीब हजारों की संख्या में रिज्यूमे आते हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही लोग प्रोसेस पूरा करके जुड़ पाते हैं. 


30 लाख की कमाई


इस ऐप के जरिए वह हर दिन करीब 30 लाख रुपये की कमाई कर रहे हैं. इसके साथ ही उनके इस ऐप की वजह से 1600 से ज्यादा ज्योतिषियों को रोजगार भी मिला है. हर दिन चैट और कॉल पर बड़ी संख्या में ज्योतिष सलाह दे रहे हैं. इस ऐप के जरिए जुड़ने वाले लोगों में ज्यादातर युवा है. पुनीत गुप्ता ने बताया कि उनकी 90 प्रतिशत के करीब इनकम 35 साल से ज्यादा उम्र के लोगों से आ रही है.