Share Market Update: दिवाली आने वाली है और दिवाली के मौके पर लोगों को बोनस मिलने की भी उम्मीद रहती है. वहीं शेयर मार्केट में इंवेस्ट करने वाले लोगों को बोनस शेयर हासिल करने की काफी उम्मीद रहती है. ऐसे में अब शेयर मार्केट में लिस्ट एक कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने वाली है. इसको लेकर लोगों को एक अहम तारीख के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए. आइए जानते हैं अहम अपडेट...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिलेगा बोनस शेयर


हम जिस कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम बर्जर पेंट्स हैं. बर्जर पेंट्स की ओर से अपनी कंपनी को बोनस शेयर दिए जाएंगे. बर्जर पेंट्स लिमिटेड के निदेशक मंडल ने 1:5 अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की घोषणा की है, जिसका अर्थ है कि कंपनी के पात्र शेयरधारकों के जरिए रखे गए प्रत्येक पांच शेयरों के लिए एक बोनस शेयर मिलेगा. कंपनी बोर्ड ने बाद में पूर्व-तिथि के आधार पर बोनस शेयर जारी करने के लिए 23 सितंबर 2023 को रिकॉर्ड तिथि घोषित की.


शेयर में उछाल


बर्जर पेंट्स ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अपने Q1 परिणामों की घोषणा करते हुए बोनस शेयरों की घोषणा की थी. इसके साथ ही बर्जर पेंट्स के शेयरों में तेजी देखने को मिली है. शेयर 22 सितंबर 2023 को 12 बजे एनएसई पर 663 रुपये के करीब कारोबार कर रहे थे. वहीं पिछले काफी वक्त से ही इसके शेयर में उछाल आया है.


हरे निशान में कारोबार


इसके साथ ही कंपनी ने पिछले 6 महीने में काफी तेजी दिखाई है. वहीं बर्जर पेंट्स शेयर का 52 वीक हाई प्राइज एनएसई पर 759 रुपये रहा है. इसके साथ ही इसका 52 वीक लो प्राइज 527.15 रुपये रहा है. फिलहाल शेयर हरे निशान में कारोबार करते हुए देखने को मिला है.


(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)