Adani Green Energy Penalty: बीएसई (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की तरफ से अडानी ग्रुप की एक कंपनी पर जुर्माना लगाया गया है. अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy Ltd.) पर 2.24 लाख रुपये का जुर्माना तय न‍ियमों का पालन नहीं करने पर लगाया गया है. कंपनी की तरफ से शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि 'बोर्ड की संरचना से संबंधित नियमों का पालन नहीं करने के लिए यह जुर्माना लगाया गया है, जिसमें एक महिला निदेशक की नियुक्ति नहीं होना भी शामिल है.'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुर्माना लगाने का यह है कारण


शेयर बाजार की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 'बीएसई लिमिटेड (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (NSE Ltd.) ने कुछ न‍ियमों का पालन नहीं करने पर 21 अगस्त, 2023 के पत्र के जरिये कंपनी पर 2.24 लाख रुपये का अलग-अलग जुर्माना लगाया है.' अडानी ग्रीन एनर्जी ने कहा कि एक महिला निदेशक का अचानकर न‍िधन होने और एक स्वतंत्र निदेशक के बाहर जाने के कारण यह स्थिति पैदा हुई. कंपनी ने जल्द से जल्द इनकी नियुक्ति की बात कही है.


अडानी पावर में जबरदस्‍त तेजी
दूसरी तरफ अडानी ग्रुप के शेयर अडानी पावर में प‍िछले तीन सत्र से जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. तीन कारोबारी सत्र के दौरान यह शेयर करीब 16 प्रत‍िशत चढ़ गया है. यह शेयर मंगलवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में चढ़कर 347.40 रुपये पर पहुंच गया. हालांक‍ि इस दौरान शेयर ने 350 रुपये का हाई भी टच क‍िया. अडानी पावर के शेयर के 52 हफ्ते के हाई पर नजर डालें तो यह 432.80 रुपये है. दूसरी तरफ इसका लो लेवल 132.55 रुपये है.