Stock Market Latest Update: 23 जुलाई को बजट पेश होने वाला है. इससे पहले 22 जुलाई यानी आज आर्थिक सर्वे की रिपोर्ट आने वाली है. बजट घोषणाओं से पहले शेयर बाजार को बड़ा झटका लगा. सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बाजार खुलते ही धड़ाम हो गया. आम बजट पेश होने से ऐन पहले शेयर बाजार में बड़ी गिरावट आई.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बजट से पहले धड़ाम हुआ बाजार


सोमवार को सेंसेक्स खुलते ही 500 अंक नीते लुढ़क गया. वहीं निफ्टी इंडेक्स 100 अंक से ज्यादा फिसलकर खुला और खुलते ही 24500 अंक से नीचे पहुंच गया.  सोमवार को शेयर बाजार की खराब शुरुआत ने निवेशकों को निराश किया है. आज BSE सेंसेक्स खुलने के साथ ही 200 अंक तक टूटकर 80,604.65 के स्तर पर पहुंच गया और अगले पांच मिनट में 500 अंक फिसलकर 80,103.77 के लेवल पर पहुंच गया.  NSE निफ्टी लाल निशान के साथ खुला और खुलने के साथ ही 24,445.75 अंक पर पहुंच गया.  


सबसे ज्यादा गिरे ये शेयर 


सोमवार को शेयर बाजार में गिरावट के बीच जो शेयर सबसे ज्यादा टूटे, उसमें लार्ज कैप कंपनियां शामिल है, जिसमें कोटक बैंक शेयर, रिलायंस,  टाटा की वोल्टास समेत कई शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दिखी.  


आज पेश होगा इकोनॉमिक सर्वे  


बता दें कि आज सुबह 11 बजे संसद के मानसून सत्र की शुरुआत होगी. वहीं आज आर्थिक सर्वे रिपोर्ट भी पेश होगा. दोपहर 1 बजे लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक सर्वे पेश करेंगी. राज्यसभा में इकोनॉमिक सर्वे पेश करने का समय दोपर 2 बजे का रखा गया है. जिससे पास प्रेसकॉन्फ्रेंस में आर्थिक सर्वे को लेकर रिपोर्ट जारी की जाएगी. इस सर्वे रिपोर्ट से पता चलेगा कि केंद्र सरकार ने किस मद पर कितना पैसा खर्च किया और देश की जीडीपी सहित अन्य विकास दर पर इसका कैसा असर आया .