Oil Benefits: आजकल देश में कई बिजनेस मॉडल देखे जा रहे हैं. इन बिजनेस मॉडल में कई बिजनेस को लोगों का काफी प्यार मिल रहा है तो कई बिजनेस मॉडल आज के मार्केट में काफी सक्सेस भी है. वहीं आजकल ऑयल मार्केट भी काफी ग्रोथ दिखा रहा है. ऐसा इसलिए भी है कि लोगों को इनके प्रॉडक्ट या सर्विस काफी पसंद आ रहे हैं. इनमें ऑयल से जुड़ी कई कंपनियां भी इन दिनों काफी चर्चा में है और सोशल मीडिया पर इनके काफी फॉलोअर्स भी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तनाव
आजकल की लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि लोगों के पास खुद के लिए भी वक्त नहीं है. लोग अपने ऑफिस और बिजनेस में इतने इन्वॉल्व रहते हैं कि उन्हें अपने परिवार के लिए भी ठीक से टाइम नहीं मिल पाता है. साथ ही उनकी जिंदगी में काम का तनाव भी बढ़ता जाता है. हालांकि इसके लिए कई थेरेपी भी मौजूद है जो कि तनाव को कम करने के लिए काम आती हैं. साथ ही लोगों के बीच कई ऑयल की भी भारी डिमांड है, जिससे स्ट्रेस को काफी हद तक दूर करने में मदद मिलती है.


अच्छी नींद
एक स्वस्थ खुशहाल दिन के लिए तनावमुक्त अच्छी नींद लेना काफी जरूरी है. खराब नींद आपके शरीर और दिमाग को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है. आयुर्वेद के साथ ही वर्तमान में हर हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि रात के दौरान अच्छी नींद लेना काफी जरूरी है. वहीं तनाव को कम करने के लिए कई ऑयल भी मौजूद हैं जो तनाव को कम करने का दावा करते हैं. इनमें नाभी सूत्र के ऑयल भी शामिल है. बता दें कि नाभी सूत्र वडोदरा स्थित एक कंपनी है. कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से प्राकृतिक उपचार और आयुर्वेदिक विधियों को बढ़ावा दिया जाता है.



नींद में सुधार
वहीं इस दौरान नाभी सूत्र का स्लीप इंड्युसिंग और स्ट्रेस रिलीफ बेली बटन ऑयल लोगों को काफी राहत भी दिला सकता है. नाभी सूत्र की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक नाभी सूत्र के इस ऑयल के तीन ड्रॉप्स से तनाव को कम करने और नींद में सुधार लाया जा सकता है. लेवेंडर तेल से मूड भी संतुलित किया जा सकता है. अच्छी नींद, तनाव के स्तर को कम करने, मूड में सुधार करने में यह काम आ सकता है. इसके साथ ही लोगों के बीच भी आज के दौर में स्ट्रेस से राहत दिलाने वाले ऑयल की काफी मांग देखने को मिल रही है. जिसके कारण इसके मार्केट में भी ग्रोथ देखी जा रही है.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं