CNG Price Rise: महंगाई की मार झेल रहे लोगों को एक और झटका लगा है. दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी 1 रुपये प्रतिकिलो महंगी हो गई है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दामों में इजाफा किया है. ये कीमतें 22 जून की सुबह से लागू हो जाएंगी. लेकिन कैथल, करनाल और गुरुग्राम में सीएनजी के रेट नहीं बढ़ाए गए हैं. इसी साल मार्च में सीएनजी की कीमतें 2.50 रुपये घटाई गई थीं. उस वक्त सिर्फ दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि राजस्थान और हरियाणा में सीएनजी गाड़ी चलाने वाले और ऑटो-टैक्सी ड्राइवर्स को बहुत राहत मिली थी. लेकिन अब फिर सीएनजी की कीमतें बढ़ाई गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब कितने चुकाने होंगे पैसे?


दिल्ली में अब तक सीएनजी 74.04 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही थी, जो अब 75.09 रुपये प्रतिकिलो हो गई है. जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 78.70 रुपये प्रतिकिलो थी. अब एक किलो सीएनजी के लिए आपको 79.70 रुपये चुकाने होंगे. 


गुरुग्राम में रेट्स में कोई बदलाव नहीं आया है. वहीं रेवाड़ी में 78.70 रुपये प्रति किलो की दर से सीएनजी बिल रही थी, जो अब 79.70 रुपये प्रति किलो की दर से मिलेगी. कैथल और करनाल में सीएनजी की दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 


वहीं मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में अब एक किलो सीएनजी के लिए 80.08 रुपये चुकाने होंगे. पहले यह दर 79.08 रुपये प्रति किलो थी. 


यहां बढ़ चुके हैं रेट


उससे पहले यूपी की जनता को बकरीद के दिन झटका लगा था. तब अयोध्या, आगरा, उन्नाव और लखनऊ में सीएनजी की कीमतें बढ़ाई गई थीं. बीते रविवार को अयोध्या, आगरा, उन्नाव और लखनऊ में सीएनजी की नई कीमत 94.00 रुपये प्रति किलो हो गई थी. इससे पहले उन्नाव, लखनऊ और आगरा में  सीएनजी के दाम 92.25 रुपये प्रति किलो जबकि अयोध्या में 92.35 रुपये प्रति किलो थे.