Rishabh Pant: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब क्रिकेट मैदान के साथ-साथ बिजनेस की पिच पर परचम लहराने के लिए तैयार हैं.  ऋषभ पंत ने ऑनलाइन सॉफ्टवेयर मार्केटप्लेस टेकजॉकी डॉट कॉम में तगड़ा निवेश करते हुए 7.40 करोड़ रुपये में दो प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेकजॉकी डॉट कॉम कंपनी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है. आकाश नांगिया ने अर्जुन मित्तल के साथ 2017 में इस कंपनी की स्थापना की थी. यह ऐप समूचे भारत में सॉफ्टवेयर विक्रेताओं को छोटे व्यवसायों से जोड़ती है. 


ऋषभ पंत ने क्या कहा?


नांगिया ने बयान जारी कहते हुए कहा है कि 370 करोड़ रुपये (करीब 4.417 करोड़ अमेरिकी डॉलर) के मूल्यांकन पर ताजा पूंजी जुटाई गई, जिसमें पंत ने डील के तहत कंपनी में दो प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की है. 


क्रिकेटर ऋषभ पंत ने कहा है कि अलग-अलग बिजनेशों में निवेश के लिए सतर्क समझ की जरूरत होती है और पेशेवर खेलों में उनके अनुभव ने उन्हें यह फैसला लेने में मदद की. उन्होंने कहा है कि क्रिकेट में लाइव स्ट्रीमिंग, कमेंट्री और डीआरएस के लिए सही तकनीक का होना बहुत जरूरी है. आपको तुरंत फैसले लेने के लिए सही उपकरण की जरूरत होती है. मैंने पाया कि सही सॉफ्टवेयर किसी व्यवसाय को कितनी कुशलता से आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है, इसलिए टेकजॉकी डॉट कॉम में निवेश करना मुझे सही फैसला लगा.


ऋषभ पंत की कितनी है नेटवर्थ?


उत्तराखंड में पैदा होने वाले ऋषभ पंत की कुल संपत्ति लगभग 100 करोड़ आंकी गई है. उनकी कमाई का मुख्य जरिया आईपीएल, बीसीसीआई से कॉन्ट्रेक्ट और कंपनियों के साथ इंडोर्समेंट है. ऋषत पंत आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्तान हैं और उनकी सैलरी 16 करोड़ रुपये हैं.