Share Market Shubh Muhurt: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. दिवाली के खास मुहूर्त पर शेयर बाजार में प्री ओपन सेशन में ही जबरदस्त बढ़त दिख रही है. अगर आप भी करोड़पति बनना चाहते हैं तो आज शेयर बाजार में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. शेयर बाजर में आज प्री ओपन सेशन में ही शानदार तेजी देखने को मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कारोबार के शुरुआत में 30 अंकों वाला सेंसेक्स 636.28 की तेजी के साथ 59,943.43 पर ट्रेड कर रहा है, जबकि 50 अंकों वाली निफ़्टी भी 188.10 की तेजी के साथ 17,764.40 पर कारोबार कर रहा है. निवेशकों को मानना है कि आज के इस खास सत्र में निवेश करने से शानदार मुनाफा होता है.


शेयर बाजार कर रहा है धन की वर्षा 


दरअसल, आज यानी दिवाली के दिन शेयर बाजार में ट्रेडिंग नहीं होती है लेकिन इस खास दिन पर एक सीक्रेट 'शुभ मुहूर्त' होता है, जिस समय निवेश करने पर आप मालामाल बन सकते हैं. दिवाली के दिन शाम के वक्त एक घंटे के लिए शेयर बाजार का विशेष सत्र शुरू होता है, जिसमें निवेशकों को पैसे लगाने का मौका मिलता है. दरअसल, हिंदू संवत वर्ष 2079 की शुरुआत के पहले दिन दिवाली है और इस मौके पर प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और एनएसई में एक घंटे का विशेष कारोबारी सत्र यानी ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ है. यानी इस एक घंटे में आप निवेश कर सकते हैं.


जानिए क्या है टाइमिंग?


आपको बता दें कि यह खास कारोबारी सत्र आज शाम को 6:15 बजे से 7:15 बजे के बीच होगा. बाजार के एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस मुहूर्त के दौरान सौदा करना शुभ होता है और आर्थिक समृद्धि लाता है. अधिकतर निवेशक इस खास मौके पर निवेश का इंतजार करते हैं. निवेशकों का भी ऐसा मानना है कि इस मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान पैसे लगाने पर निवेशक मालामाल होंगे.