Anant Ambani Wedding: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Mukesh Ambani and Nita Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. शादी समारोह से पहले एंटील‍िया में अलग-अलग तरह के आयोजन क‍िये जा रहे हैं. सोमवार को अनंत और राध‍िका की हल्‍दी की रस्‍म न‍िभाई गई. इसमें राजनीत‍िक स‍ितारों से लेकर राजनेताओं तक ने श‍िरकत की. साल की सबसे चर्च‍ित शादी सुर्खियों में बनी हुई है. शादी से पहले एशिया की सबसे अमीर फैम‍िली ने होने वाले दूल्हा-दुल्हन पर प्यार और तोहफों की बरसात कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुबई में 640 करोड़ रुपये का लग्जरी विला खरीदा


अंबानी परिवार ने प‍िछले द‍िनों दुबई में अनंत और राधिका के लिए 640 करोड़ रुपये का लग्जरी विला खरीदा है. मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया गया क‍ि शादी के बाद अनंत और राध‍िका इसी व‍िला में रुकेंगे. बॉलीवुड शादी डॉट कॉम के अनुसार अंबानी फैम‍िली की तरफ से बेटे अनंत को एक सुपर लग्‍जरी कार भी गिफ्ट की गई है. उनकी तरफ से 4.5 करोड़ की Bentley Continental GTC Speed कार गिफ्ट की गई है. यह कार Bentley की सबसे तेज रफ्तार कारों में से एक है और इसकी टॉप स्पीड 335 km प्रत‍ि घंटा है. 


अब तक 1259 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च हुए
फाइनेंश‍ियल एक्‍सप्रेस की र‍िपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी और नीता अंबानी जुलाई 2024 में होने वाली आनंद और राधिका की शादी के जश्‍न पर 1259 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर चुके हैं. हालांक‍ि, बहुत कम लोगों को पता है कि जब 2023 में अनंत और राधिका की सगाई हुई तो नीता और मुकेश अंबानी ने उन्हें सरप्राइज के तौर पर Bentley Continental GTC Speed कार गिफ्ट की थी. मुकेश अंबानी ने अनंत और राध‍िका को दुबई में एक आलीशान विला ग‍िफ्ट क‍िया है. इसकी कीमत 640 करोड़ रुपये बताई जा रही है.


श्लोका को 451 करोड़ का हार
साल 2019 में जब आकाश अंबानी और श्लोका मेहता शादी के बंधन में बंधे थे तो नीता अंबानी ने अपनी होने वाली बहू को तोहफे के तौर पर अनोखा हर द‍िया था. यह 91 डायमंड से जड़ा हुआ 451 करोड़ रुपये का हार है. इसके दुन‍िया के सबसे कीमती हार होने का दावा क‍िया जाता है. इसमें 407.48 कैरेट का पीला डायमंड है, इसे 229.52 कैरेट के सफेद हीरे के हार से खूबसूरती से जोड़ा गया है. जुलाई 2022 में मुकेश अंबानी की भतीजी ईशा सलगांवकर की कॉकटेल पार्टी में राधिका ने मोती और हीरे से बना शानदार चोकर पहना था. इस चोकर की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है. लेक‍िन यह भी नीता अंबानी की तरफ से अपनी होने वाली बहू को द‍िया गया शानदार तोहफा था.


मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा अंबानी और दामाद आनंद पीरामल की शादी के मौके पर पांच मंजिला आलीशान घर 'गुलिटा' ग‍िफ्ट क‍िया था. एंटील‍िया के पास बने इस घर की अनुमान‍ित कीमत 452 करोड़ रुपये है. यह घर साउथ मुंबई के वॉर्ड-ए वर्ली इलाके में है. यहां से समुद्र का शानदार नजारा द‍िखाई देता है. इसके अलावा मुकेश अंबानी ने ईशा और आनंद को शादी के तोहफे में हीरे के गहने, विंटेज कारों का कलेक्‍शन और कई महंगी कलाकृतियां भी ग‍िफ्ट की थीं. आपको बता दें यह भी सभी जानकारी मीड‍िया र‍िपोर्ट के आधार पर है. इसको लेकर क‍िसी भी तरह की आध‍िकार‍िक पुष्‍ट‍ि नहीं की गई है.