Elon Musk News: दुनिया के सबसे रईस आदमी स्पेसएक्स और टेस्ला वाले एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर से सुर्खियों में बने हुए हैं... इस बार वह किसी नए बिजनेस की वजह से नहीं बल्कि विकिपीडिया (Wikipedia) को दिए एक ऑफर की वजह से चर्चाओं में बने हुए हैं. आए दिन एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अलग-अलग तरह की पोस्ट करने की वजह से वह आए दिन खबरों में रहते हैं. अब उन्होंने कहा है कि अगर विकिपीडिया अपना नाम बदल दे तो मस्क उसको 1 अरब डॉलर रुपये देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एलन मस्क ने कहा है कि विकीपीडिया अपना नाम बदलकर "डिकिपीडिया" कर दे तो मस्क उनको यह राशि दे दें. मस्क की पोस्ट पर एक यूजर ने विकीपीडिया को नाम बदलने की सलाह दी है और कहा है कि जैसे ही एलन मस्क से रुपये मिल जाए वह वापस से अपना नाम बदल ले.


मस्क ने कहा 'मैं पागल नहीं हूं'


इस पर मस्क ने अपनी एक शर्त जोड़ दी और कहा है कि मैं पागल नहीं हूं... विकीपीडिया को अपना नाम बदलने के बाद में कम से कम एक साल तक वही नाम रखना होगा. इसके बाद में विकीपीडिया के को-फाउंडर जिमी वेल्स की तरफ से अपील की गई है कि विकीपीडिया सेल के लिए नहीं है. 


होमपेज का शेयर किया स्क्रीनशॉट


मस्क ने विकिपीडिया के होमपेज का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जहां लिखा था, "विकिपीडिया बिक्री के लिए नहीं है" और "जिमी वेल्स की एक पर्सनल अपील" भी दिखाई. इसके आगे मस्क ने कहा है कि आखिर विकिमीडिया फाउंडेशन को इतने पैसों की जरूरत क्यों है? विकिमीडिया फाउंडेशन ही विकिपीडिया का संचालन करता है.


मस्क ने किया मजाक


इसके अलावा, मस्क ने पूछा कि क्या उनके विकिपीडिया पेज पर गाय के मल का इमोजी जोड़ा जा सकता है. ट्विटर पर मस्क के इस जोक और मजाक से लाखों व्यूज और लाइक्स मिले. इसके साथ ही बड़े पैमाने पर लोगों ने इसको देखा है.