नई द‍िल्‍ली : Chitra Ramkrishna : एनएसई (NSE) की पूर्व एमडी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी च‍ित्रा रामाकृष्‍ण (Chitra Ramkrishna) को 7 द‍िन के ल‍िए सीबीआई कस्‍टडी (CBI custody) में भेज द‍िया गया है. रामाकृष्‍ण को ‘कोलोकेशन’ स्‍कैम के आरोप में रव‍िवार रात को सीबीआई ने ह‍िरासत में ल‍िया था.


सीबीआई की जांच में सहयोग नहीं क‍िया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें रामाकृष्‍ण को सीबीआई ने (CBI) अग्रि‍म जमानत याच‍िका खार‍िज होने के बाद ग‍िरफ्तार क‍िया है. सीबीआई ने 24 और 25 फरवरी को उनके घर की तलाशी ली थी. उस दौरान सूत्रों ने बताया था क‍ि उस समय च‍ित्रा ने सीबीआई का जांच में सहयोग नहीं क‍िया था.


यह भी पढ़ें : रेलवे स्‍टेशन पर म‍िलेगा हवाई ट‍िकट, बनेगा PAN व आधार; जानें कब शुरू होगी यह सुव‍िधा


NSE की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण (Ex CEO Chitra Ramakrishna) को विशेष न्यायाधीश संजीव अग्रवाल ने अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. आरोपी और सीबीआई की तरफ से दी गई दलील सुनने के बाद अग्रिम जमानत याचिका खारिज की गई थी.


चेन्‍नई से गि‍रफ्तार हुए थे सुब्रमण्यम


रामकृष्ण बाजार नियामक सेबी (SEBI) की जांच के घेरे में भी हैं. हाल ही में सीबीआई कोर्ट ने एनएसई के ग्रुप ऑपरेट‍िंग ऑफ‍िसर (GOO) और पूर्व एमडी रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई हिरासत में भेजा था. उन्हें सीबीआई ने एनएसई मामले में चेन्नई से गिरफ्तार किया था.


यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन विवाद से शेयर बाजार धड़ाम, फ‍िर भी इन स्‍टॉक ने द‍िया बंपर फायदा


सीबीआई ने एनएसई के एक ब्रोकर द्वारा ‘कोलोकेशन’ सुविधा के कथित दुरुपयोग की पहले से चल रही जांच के सिलसिले में एनएसई के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रवि नारायण से भी पूछताछ की है.


बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें