Upcoming IPO: शेयर बाजार सुधरने से कमाई के मौके भी बन रहे हैं. प‍िछले द‍िनों शेयर बाजार में र‍िकॉर्ड ग‍िरावट आने के बाद बाजार में आने वाले कई आईपीओ को होल्‍ड कर द‍िया गया था. अब एक बार फ‍िर से कई कंपन‍ियां आईपीओ लाने की तैयारी कर रही हैं. अगर आप भी IPO के जरिए बंपर मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके ल‍िए ही है. जी हां, आप अपने बजट के अनुसार अपने बैंक खाते में पैसा सुरक्ष‍ित रख‍िए, अगले हफ्ते एक और कंपनी का IPO खुलने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क‍िस कंपनी का आईपीओ
9 नवंबर को NBFC फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस (Five Star Business Finance) का IPO खुल जाएगा. कंपनी पब्लिक इश्यू के जरिए 1,960 करोड़ रुपए जुटाएगी. एंकर निवेशकों के लिए बोली 7 नवंबर को खुलेगी. 9 से 11 नवंबर तक र‍िटेल न‍िवेशक आईपीओ में न‍िवेश कर सकेंगे. इस IPO में शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) की जाएगी. OFS में मौजूदा शेयर होल्डर्स और प्रोमोटर ग्रुप अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.


IPO में न्यूनतम निवेश
कंपनी की तरफ से IPO का प्राइस बैंड 450 से 474 रुपये प्रति शेयर तय क‍िया गया है. रिटेल निवेशकों को IPO में कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होती है. एक लॉट में 31 शेयर मिलेंगे. कोई भी र‍िटेल न‍िवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए बोली लगा सकता है. आप कम से कम 14694 रुपये और अधिकतम 191022 रुपये का निवेश कर सकते हैं. IPO की लिस्टिंग 21 नवंबर को होगी और शेयर अलॉटमेंट 16 नवंबर को होगा.


क्या करती है कंपनी?
फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस माइक्रो एंत्रप्योनोर्स और स्व-नियोजित व्यक्तियों को सिक्योर्ड बिजनेस लोन देती है. चेन्नई बेस्ड कंपनी की साउथ इंड‍िया में अच्‍छी पकड़ है. जून 2022 तक के आंकड़ों के अनुसार कंपनी के पोर्टफोलियो में आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और कर्नाटक की हिस्सेदारी 85 प्रत‍िशत है. 8 राज्यों और एक केंद्र-शासित राज्य में कंपनी के 311 ब्रांचेज हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर