Foxconn: ताइवान की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी भारत में बड़ा निवेश करने जा रही है.  चीन की अनदेखी करते हुए फॉक्सकॉन ने भारत में बड़े निवेश की तैयारी कर ली है. फॉक्सकॉन के चेयरमैन ने भारत आकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की सबसे बड़ी कॉन्ट्रेक्ट मैन्युफैक्चरर फॉक्सकॉन (होन हाई टेक्नोलॉजी) के चेयरमैन यंग लियु से मुलाकात की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी और लिखा  होन हाई टेक्नोलॉजी (फॉक्सकॉन) के चेयरमैन श्री यंग लियु से मुलाकात शानदार रही. मैंने उन्हें भारत में मौजूद कमाल की निवेश संभावनाओं के बारे में बताया. आपको बता दें फॉक्सकॉन ताइवान की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. जबकि पहले नंबर पर वहां की सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड है.


भारत में बड़ा निवेश  


हैदराबाद में निवेश के अवसर तलाश रही है फॉक्सकॉन हैदराबाद में निवेश के अवसर तलाशने में रुचि दिखाई है. तेलंगाना सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू ने नयी दिल्ली में तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी से मुलाकात की और रेड्डी ने कंपनी को हैदराबाद के बाहरी इलाके में विकसित किए जाने वाले ‘‘चौथे शहर’’ में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया.रेड्डी ने लियू को राज्य में कारखाना स्थापित करने के लिए जरूरी परमिट और प्रोत्साहन सहित पूर्ण समर्थन का भरोसा दिया.तेलंगाना सरकार के आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘‘लियू ने कहा कि फॉक्सकॉन हैदराबाद में निवेश के अवसर तलाशने को उत्सुक है।. फॉक्सकॉन के चेयरमैन ने कहा कि हैदराबाद में औद्योगिक और सेवा सहित सभी क्षेत्रों में विस्तार की क्षमता है.लियू ने फॉक्सकॉन के मुख्य परिसर परिचालन अधिकारी कैथी यांग और भारत के प्रतिनिधि वी ली के नेतृत्व में एक टीम के प्रारंभिक दौरा करने की बात भी कही.उन्होंने कहा कि वह बाद में व्यक्तिगत दौरा करेंगे. प्रस्तावित ‘‘चौथे शहर’’ के लिए विकास योजनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए रेड्डी ने कहा कि यह शिक्षा, चिकित्सा, खेल, इलेक्ट्रॉनिक्स, विद्युत उद्योग और कौशल विकास जैसे क्षेत्रों में बहुमुखी विकास पर केंद्रित होगा. शहर में एक युवा भारत कौशल विकास विश्वविद्यालय भी होगा.