Social Media Viral, Vande bharat video: वंदे भारत ने बीते कुछ सालों में राजधानी और शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनों को कई मामलों में पीछे छोड़ दिया है. जिसे देखो वो वंदे भारत से सफर करना चाहता है. इस बीच दुनियाभर की खासियतों से लैस वंदे भारत को जब एक नॉर्मल ट्रेन (Train) का इंजन खींचते दिखा तो किसी को यकीन ही नहीं हुआ. मगर सच्चाई को छिपाया नहीं जा सकता, वीडियो भी फर्जी नहीं था, इसलिए ऐसा क्यों हुआ ये बताने के लिए रेलवे को बयान जारी करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आप भी देखिए वायरल हो रहा वीडियो


वंदे भारत एक्‍सप्रेस (Vande Bharat) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को देख लोग भारतीय रेल की इस सबसे उम्दा और खास ट्रेन का मखौल उड़ा रहे हैं



तो देखा आपने 25 सेकंड के इस वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि कैसे वंदे भारत को नॉर्मल ट्रेन का पुराना वाला देसी टाइप इंजन ले जा रहा है. वीडियो दिखते ही माखौल उड़ाने वालों और तंज कसने वालों के बीच मानो रिएक्शन देने की होड़ लग गई. किसी ने लिखा- ये डबल इंजन वाली वंदे भारत है तो कोई इसे किफायती रेल यात्रा बताते हुए ये कहता दिखा कि क्या पता पुराना वाले इंजन से ट्रेन चलाना सस्ता हो. 


रेलवे को देना पड़ा बयान


ट्विटर पर अपनी सबसे सुपर सलोनी और ड्रीम प्रोजेक्ट वाली ट्रेन की फजीहत होती देख भारतीय रेलवे को भी बयान देना पड़ गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, 'वीडियो वंदे भारत को कमीशन में शामिल किए जाने से पहले का है. ट्रेन को जब पहली बार बेड़े में शामिल किया जाता है तो उससे पहले गंतव्‍य तक पहुंचाने के लिए दूसरे इंजन का सहारा लिया जाता है. क्‍योंकि तब तक उसका रूट तय नहीं होता. इसके साथ ही वंदे भारत के लिए मौजूद लर्निंग ड्राइवर इस दौरान ट्रेन को चलाकर ट्रायल करता है.'


आम हो या खास, गलती हो या न हो. ट्रोलर्स किसी को छोड़ते नहीं है. यहां मनमर्जी चलती है. सोशल मीडिया पर सच्चाई जाने बिना तिल का ताड़, राई का पहाड़ और न जाने क्या क्या बना दिया जाता है. ऐसे में उम्मीद है कि इस वीडियो का सच सामने आने के बाद इस शानदार ट्रेन का मजाक नहीं उड़ेगा.