HDFC Bank Alert: देश के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर के बैंक HDFC Bank के खाताधारकों के लिए बड़ी अपडेट हैं. बैंक की सर्विस 14 घंटों के लिए बंद रहेगी.  14 घंटे तक न तो आप बैंक खाते के इस्तेमाल कर सकेंगे और न ही आप एटीएम से पैसे निकाल पाएंगे. इतना ही नहीं UPI सर्विस तक काम नहीं करेगा.  बैंक की ओर से इसे लेकर मैसेज और ईमेल भेजे जा रहे हैं.  बैंक के इस फैसले का असर HDFC के 93 मिलियन खाताधारकों पर होगा. हालांकि इस अपडेट के बाद बैंक के परफॉर्मेंस, स्पीड, कैपिसिटी, ट्रैफिक वॉल्यूम का बेहतर अनुभव होगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

HDFC बैंक खाताधारकों के लिए अपडेट  


एचडीएफसी बैंक की ओर से जानकारी दी जा रही है. ग्राहकों को पहले से इंतजाम करने की सलाह दी जा रही है. दरअसल अगले हफ्ते  बैंक की सारी सर्विसेस 13-14 घंटों की लिए बंद रहेगी.  बैंक की ओर से भेजी जा रही जानकारी के मुताबिक 13 जुलाई 2024 को 13-14 घंटे के लिए बैंकिंग सर्विस पूरी तरह से बंद रहेगी. 


क्यों बंद रहेगी सर्विसेस


दरअसल एचडीएफसी बैंक सिस्टम अपग्रेड  करने वाला है. बैंक की ओर से दी जा रही जानकारी के मुताबिक सर्विस अपडेशन के चलते बैंकिंग सुविधाएं ठप रहेंगी. बता दें कि बीच-बीच में बैंक अपने सर्वर को अपडेट करता है, ताकि ग्राहकों को बेहतर बैंकिंग सर्विसेज मिलती रहे.  अपडेशन की वजह से सिस्टम तेज होगा. बैंक अपने कोर बैंकिंग सिस्टम ( CBS) को न्यू इंजीनियर्ड प्लेटफॉर्म में ट्रांसफर करने जा रहा है. 


HDFC बैंक सर्वर अपडेट डेट और टाइम


एचडीएफसी बैंक की ओर से दी जा रही जानकारी के मुताबिक 13 जुलाई को डाउनटाइम की शुरुआत सुबह 3 बजे से होगी और शनिवार को शाम 4: 30 बेज तक चलेगा. इस दौरान बैंक की अधिकांश सर्विसेस बंद रहेगी. सर्वस अपडेट के दौरान सुबह 3 बजे से 3:45 बजे तक और सुबह 9:30 बजे से 12:45 बजे तक एटीएम, यूपीआई, बैंकिंग सर्विसेस पूरी तरह से बंद रहेगी.  


Start: 3:00 AM  13th July 2024


End: 4:30 PM 13th July 2024


कौन सी सर्विस रहेगी उपलब्ध  


1.नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग UPI: 13 जुलाई को 3:00 AM से 3:45 AM और 9:30 AM से 12:45 PM के अलावा ये सर्विस उपलब्ध रहेगी.
2.बिल पेमेंट: नए बिलर और पुराने को देख पाना जारी रहेगा.  
3.Demat, Cards, और लोन: केवल व्यूइंग सर्विस जारी रहेगी, यानी आप सिर्फ देख सकेंगे, पेमेंट नहीं कर पाएंगे.  
4.म्यूचुअल फंड्स: स्विचिंग, देखना और पूछताछ सर्विस उपलब्ध रहेगी. 
5.WealthFy Reports: रिस्क प्रोफाइल और सिस्टेमैटिक सेक्शन मैनेंजमेंट  


 


कौन-कौन सी सर्विस नहीं रहेगी उपलब्ध  


1.सभी नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंक 3:00 AM से 4:30 PM तक पूरी तरह से बंद रहेगी. 
2.कैश निकासी: डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से तय सीमा तक की कैश निकाल सकेंगे.  
3.अकाउंट बैंलेंस 12 जुलाई 7:30 तक का ही दिखेगा, 
4.डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या फिर  UPI ने तय सीमा तक की स्वाइप या स्कैन कर पेमेंट कर सकेंगे.