नई दिल्ली. अगर आप घर बैठे बिना कुछ किए कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको एक सुनहरे मौके के बारे में बताने जा रहे हैं. इसके जरिए आप सिर्फ 2 रुपये दे कर 5 लाख रुपये कमा सकते हैं. सबसे कमाल की बात ये है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. कोई भी व्यक्ति ये पैसे कमा सकता है.


लोगों को होता है एंटीक चीजों के कलेक्शन का शौक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपने अक्सर ऐसी खबरें पढ़ी होंगी कि एक सिक्के के बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि इन्हें कौन खरीदता है? शौक बहुत बड़ी चीज है और एंटीक चीजें इकट्ठा करने में भी एक अलग तरह का मजा आता है. ऐसे शौकीन लोगों की दुनिया में कोई कमी नहीं है. ऐसे लोगों के पास पहले से ही एंटीक चीजों का कलेक्शन है. अगर आपके पास भी पुराने सिक्के हैं तो आपको भी इसके बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं.


ये भी पढ़ें: अगर चलती ट्रेन से गिर जाए मोबाइल, तो ऐसे ले सकते हैं वापस; गलती से भी न खींचें चेन


ये 2 रुपये का सिक्का बनाएगा लखपति


अगर आपके गुल्लक या पर्स में 2 रुपये का सन 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का बना सिक्का है तो आपकी फटाफट 5 लाख रुपये की कमाई हो जाएगी. इन सिक्कों की मांग बहुत अधिक है. इन सिक्कों को पाने के लिए लोग लाखों रुपये देने के लिए तैयार है. हम आपको इससे कमाई करने का तरीका बताने जा रहे हैं.


ऐसे बेच पाएंगे 2 रुपये का सिक्का 


  • अगर आपके 2 रुपये का सिक्का है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं.

  • इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.

  • 2 रुपये का सिक्का बेचने के लिए आपको सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के तौर पर अपने आपको रजिस्टर करना होगा.

  • इसके बाद आपको सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी.

  • इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करनी होगी.

  • वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा.


ये भी पढ़ें: SBI के बाद RBI ने एक और बैंक पर ठोका 1 करोड़ का जुर्माना! ग्राहकों पर पड़ेगा असर?


एक्स्ट्रा भी हो सकती है कमाई


इस वेबसाइट पर 2 तरह के विकल्प हैं. कॉइन खरीदने के लिए अभी खरीदें और बेचने का ऑफर करें. इस कॉइन को बेचने के लिए आपको Make a Offer पर क्लिक करना होगा. आप सिक्के की एक फोटो अपलोड करें और उसे अपलोड करें. इसके बाद खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेगा. इस तरह आप अपना सिक्का बेच सकते हैं. आपको कितना पैसा मिलेगा यह पुरानी एंटीक सिक्कों के शौकीनों पर निर्भर करता है. कभी-कभी दुर्लभ सिक्कों के लिए तय की गई कीमत से ज्यादा रुपये मिलने की भी संभावना रहती है.


LIVE TV