Forbes List: फोर्ब्स की तरफ से नवंबर में प्रकाशित 20 एशियाई महिला उद्यमियों की ल‍िस्‍ट में तीन भारतीय मह‍िलाओं को शाम‍िल किया गया है. इस सूची में उन महिलाओं को शामिल किया गया, जिन्होंने कोविड-19 महामारी के चलते पैदा हुई अनिश्चितता के बीच अपने कारोबार को बढ़ाने में उल्लेखनीय सफलता हासिल की. आपको बता दें कोव‍िड महामारी के दौरान तीन साल में ब‍िजनेस के क्षेत्र पर काफी फर्क पड़ा है. इस दौरान कई सेक्‍टर बुरी तरह प्रभाव‍ित हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन तीन मह‍िलाओं के नाम हुए शाम‍िल
ल‍िस्‍ट में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की चेयरपर्सन सोमा मंडल, एमक्योर फार्मा की कार्यकारी निदेशक नमिता थापर और होनासा कंज्यूमर की सह-संस्थापक तथा मुख्य नवाचार अधिकारी गजल अलघ के नाम शामिल हैं. फोर्ब्स की तरफ से मंगलवार को जारी बयान में कहा गया क‍ि सूची में शामिल कुछ महिलाएं शिपिंग, रियल स्टेट और निर्माण जैसे क्षेत्रों में काम कर रही हैं, जबकि अन्य प्रौद्योगिकी, दवा और जिंस जैसे क्षेत्रों में ए-नए प्रयोग कर रही हैं.


ल‍िस्‍ट में शामिल अन्य महिलाएं ऑस्ट्रेलिया, चीन, दक्षिण कोरिया, इंडोनेशिया, जापान, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ताइवान और थाईलैंड से हैं. फोर्ब्स की तरफ से कहा गया क‍ि एशिया-प्रशांत क्षेत्र महामारी के बाद के उस युग में चला गया जहां सरकारें, लोग और व्यवसाय कोविड के साथ रहना सीख रहे हैं. (इनपुट भाषा से भी)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर