Indian Railways Latest News: क्‍या होगा, आप रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचे और वहां आपकी ट्रेन क‍िस नंबर प्‍लेटफॉर्म पर आ रही है यह न बताकर नाम से बताया जाए क‍ि ट्रेन अमुक प्‍लेटफॉर्म पर आएगी. शुरू-शुरू में तो शायद यह आपको अजीब लगे और आपको प्‍लेटफॉर्म तक पहुंचने में ज्‍यादा समय लग जाए. जी हां, लेक‍िन अब आने वाले समय में ऐसा ही होने वाला है. भारतीय रेलवे की तरफ से यूपी की दैनिक इस्तेमाल के उत्पाद बनाने वाली कंपनी 'बीएल एग्रो' को प्लेटफॉर्म का नाम बदलने का अधिकार दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्लेटफॉर्म के नामकरण का अधिकार दिया गया
भारतीय रेलवे और 'बीएल एग्रो' के बीच हुए करार के तहत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कुछ प्लेटफॉर्म का नाम कंपनी के तेल ब्रांड 'बैल कोल्हू' और 'नॉरिश' पर रखा जाएगा. रेलवे ने बताया कि हाइब्रिड मीडिया को 'न्यू, इनोवेटिव नॉन-फेयर रेवेन्यू आइडियाज स्कीम' के तहत एनडीएलएस प्लेटफॉर्म के नामकरण के अधिकार का ठेका दिया गया है. इस कड़ी में हाइब्रिड मीडिया ने बीएल एग्रो के साथ और करार किया है.


इन नामों से जाने जाएंगे नई द‍िल्‍ली के प्‍लेटफॉर्म
दोनों कंपन‍ियों के बीच हुए समझौते के साथ बीएल एग्रो पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसे प्लेटफार्म नंबर 14, 15 और 16 के नामकरण का अधिकार दिया गया है. इस समझौते के साथ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 14 और 15 को 'नॉरिश प्लेटफॉर्म 14 और 15' के रूप में ब्रांडेड किया जाएगा. इसके अलावा स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ वाले प्लेटफॉर्म 16 को 'बैल कोल्हू प्लेटफॉर्म-16' के नाम से जाना जाएगा.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर