Indian Railway New Train From Delhi: रेलवे की तरफ से यात्रियों की सुविधाओं के लिए नई-नई ट्रेनें चलाई जाती रही हैं. अब रेलवे ने एक और नई ट्रेन को चलाने का ऐलान कर दिया है. इस ट्रेन को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड (Railway Board) की मंजूरी मिल गई है. बता दें रेलवे की नई ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल (Anand Vihar Teminal) से चलेगी और कोटद्वार तक जाएगी. रेलवे की तरफ से ट्रेन के समय और स्टॉपेज के बारे में तो जानकारी मिल गई है. फिलहाल अभी तक ट्रेन के नंबर की जानकारी सामने नहीं आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन शहरों में जाएगी ट्रेन


आपको बता दें यह ट्रेन मेरठ, मुजफ्फरनगर, देववंद, टपरी, रूड़की, नजीबाबाद होते हुए कोटद्वार तक जाएगी. इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद से दिल्ली तक की सीधी ट्रेन की सुविधा यात्रियों को मिल जाएगी. 


क्या होगी नई ट्रेन की टाइमिंग


>> रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के टाइम टेबल को भी मंजूरी दे दी है. यह ट्रेन रात को 21.45 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी.
>> इसके बाद में ट्रेन अगले दिन तड़के 03.50 बजे कोटद्वार पहुंच जाएगी.
>> वापसी की बात करें तो कोटद्वार से यह ट्रेन रात के 22.00 बजे चलेगी.
>> अगले दिन तड़के 04.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंच जाएगी.


ट्रेन के नंबर का नहीं हुआ खुलासा


आपको बता दें रेलवे की तरफ से इस ट्रेन के नंबर का भी खुलासा नहीं किया गया है. फिलहाल उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ट्रेन की सभी जानकारी सामने आ जाएगी. इसके साथ ही माना जा रहा है कि यह ट्रेन हर दिन चलेगी. 



कहां-कहां होगा इस ट्रेन का स्टॉपेज?


रेलवे बोर्ड की तरफ से इस ट्रेन के स्टॉपेज को तय कर दिया गया है. यह ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से चलकर मेरठ सिटी पहुंचेगी फिर वहां पर 2 मिनट का स्टॉप होगा. इसके बाद में यह ट्रेन मुजफ्फर नगर जाएगी और वहां के बाद यह ट्रेन देवबंद में रुकेगी. इसके अलावा आधी रात में यह ट्रेन टपरी पर पहुंचेगी और वहां से रुड़की पर ट्रेन का स्टॉपेज होगा. इसके बाद में मुअज्जमपुर नारायण, नजीबाबाद, सनेह रोड और कोटद्वार पर इस ट्रेन का स्टॉपेज होगा. 


अभी तक ट्रेन चलाने की तारीख का नहीं हुआ ऐलान


रेलवे विभाग की तरफ से अभी तक फिलहाल इस ट्रेन को चलाने का कोई भी अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. इस ट्रेन को कब से चलाया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. उत्तर रेलवे के जीएम ऑपरेटिंग को भेजे हुए मैसेज में यह कहा गया है कि इस ट्रेन को जल्द से जल्द शुरू किया जाए. इस ट्रेन का इनऑगरल रन को स्पेशल सर्विस के रूप में चलाया जा सकता है.