IndiGo Airlines: इंडिगो एयरलाइंस ने महिला यात्रियों के लिए नई पहल की है. एयरलाइंस ने महिलाओं को सीट चुनने की आजादी दी है.  महिलाएं अलग-बगल की सीट चेक कर अपनी सीट बुक कर सकेंगे. वेब चेक-इन के समय अन्य महिला यात्रियों द्वारा बुक की गई सीटों के बारे में जानकारी मिलेगी, जिसे देखकर वो अपनी सीट बुक कर सकेंगी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयरलाइन ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नई सुविधा शुरू की है जिसका मकसद महिला यात्रियों के लिए सफर को आसान और सुगम बनाना है. इस सुविधा के तहत केवल वेब चेक-इन के दौरान महिला यात्रियों द्वारा बुक की गई सीटों की विजिबिलिटी प्रदान करती है. यह विशेष रूप से महिला यात्रियों के लिए अकेले और साथ ही परिवार के साथ बुकिंग के हिस्से के रूप में पीएनआर (यात्री नाम रिकॉर्ड) के लिए तैयार की गई है. 


एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने बाजार अनुसंधान के बाद महिला यात्रियों के लिए यह विशेष सुविधा पेश की है. इसके तहत सीट बुक करने वाली महिला‍एं अब वेब चेक-इन के समय अन्य महिला यात्रियों द्वारा बुक की गई सीटों के बारे में जान सकती हैं. बता दें कि इंडिगो देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन है. इसकी बाजार हिस्सेदारी 60 प्रतिशत से अधिक है. अप्रैल में 80 लाख यात्रियों ने इंडिगो की सेवाएं लीं. 


एयरलाइंस ने कहा कि इस पहल को बाजार अनुसंधान के आधार पर शुरू किया गया है. वर्तमान में यह हमारे #गर्लपावर सिद्धांत के अनुरूप प्रायोगिक चरण में है। यह सुविधा केवल वेब चेक-इन के दौरान महिला यात्रियों द्वारा बुक की गई सीटों की दृश्यता प्रदान करती है.