Infosys Q3 Result: द‍िग्‍गज आईटी कंपनी इंफोस‍िस (Infosys) ने साल 2022-23 की तीसरी तिमाही में करीब 6,000 फ्रेशर्स को न‍ियुक्‍त क‍ियाा है. फाइनेंश‍ियल ईयर 23 की शुरुआत में कंपनी की तरफ से 50,000 फ्रेशर की हायरिंग का टारगेट द‍िया गया था. इसमें से 40,000 को पहली छमाही में हायर कर ल‍िया गया. कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफ‍िसर नीलांजन रॉय (CFO Nilanjan Roy) ने बताया क‍ि कंपनी ब‍िना क‍िसी बदलाव के अपने सालाना अनुमान को पूरा कर लेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी के पास बड़ी संख्‍या में फ्रेशर
उन्‍होंने कहा, मुझे उम्‍मीद है क‍ि इस व‍ित्‍तीय वर्ष के अंत तक हम अपने टारगेट को हास‍िल कर लेंगे. कंपनी की तरफ से लगातार हायर‍िंग की जा रही है. कंपनी के पास बड़ी संख्‍या में फ्रेशर हैं. ये लोग मैसूर में इंफोसिस के ट्रेन‍िंग प्रोग्राम से गुजरते हैं. वे इस समय बेंच पर हैं और उन्‍हें प्रशिक्षित क‍िया जा रहा है. यहां यह भी सवाल है क‍ि क्‍या हमें आने वाले समय में और हायर‍िंग की जरूरत है? उन्होंने बताया क‍ि इस साल हायर क‍िए गए फ्रेशर्स को लगातार प्रश‍िक्षण द‍िया जा रहा है.


नेट प्रॉफ‍िट बढ़कर 6,586 करोड़ रुपये हुआ
इससे पहले इंफोस‍िस का तीसरी त‍िमाही में नेट प्रॉफ‍िट बढ़कर 6,586 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी की तरफ से गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी गई. आईटी कंपनी ने बताया कि वित्तीय वर्ष के दौरान उसकी आय 16-16.5 प्रतिशत तक बढ़ सकती है. चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी की एकीकृत आय 20 प्रतिशत बढ़कर 38,318 करोड़ रुपये रही.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं