Andaman Trip With Irctc Three Amazing Package: विदेश घूमने की हसरत बहुत से लोगों को होती है. लेकिन वो बजट या और किसी वजह से देश की सरहद के बाहर नहीं जा पाते हैं. ऐसे लोग इंटरनेट के इस जमाने में विदेशी लोकेशंस को मोबाइल पर देखकर दिल बहला लेते हैं. ऐसे लोगों को हम बता दें कि भारत में भी जन्नत जैसा फील कराने वाले कई जबरदस्त, अद्भुत और आकर्षक टूरिस्ट डेस्टिनेशन हैं, जिनका दीदार करने के लिए लाखों विदेशी सैलानी यहां आते हैं. ये वो लोकेशंस हैं जहां आप कम बजट में घूमकर फॉरेन में घूमने जैसा अहसास पा सकते हैं. घुम्मकड़ी के शौकीनों के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) एक धांसू पैकेज लाया है, खासकर यूपी वालों के लिए जो मालदीव जैसे दिखने वाले अंडमान एंड निकोबार जैसी खूबसूरत जगह पर घूम सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईआरसीटीसी का धांसू पैकेज


अगर आप भी कम बजट वाले इस पैकेज पर घूमना चाहते हैं, तो चलिए आपको पूरी जानकारी देते हैं. आईआरसीटीसी ने लखनऊ से एयर ट्रैवल वाला पैकेज लॉंच किए हैं. ये पैकेज 6 छह रात और 7 दिन का है. इस बेहद कंफर्ट और लक्जरी वाली ट्रिप में हैवलाक, नार्थ बे आइलैंड, पोर्ट ब्लेयर और रोज आइलैंड, सेल्यूलर जेल, कोर्बिन कोव बीच जैसी खूबसूरत जगहें शामिल हैं. इस पैकेज में पहले आपको लखनऊ से कोलकाता और फिर पोर्ट ब्लेयर तक फ्लाइट से ले जाया जाएगा.


नए साल के शुरुआती तीन महीनों में चुने अपना पसंदीदा पैकेज


ये पैकेज आप जनवरी, फरवरी या फिर मार्च किसी भी महीने के लिए अवेल कर सकते हैं. इस पैकेज की पहली यात्रा 13 जनवरी को शुरू होगी. दूसरे पैकेज की यात्रा 10 फरवरी को शुरू होगी और तीसरे पैकेज का सफर 1 मार्च को परवान चढेगा. अगर आप अकेले जा रहे हैं, तो आपका टोटल किराया 76850 रुपए होगा. वहीं दो लोगों के लिए ये किराया 59950 रुपए पड़ेगा. वहीं तीन लोगों के लिए 58500 रुपए और बच्चों के साथ बेड वाला किराया 51400 रुपए और बिना बेड का पैकेज 47850 रुपए का पड़ेगा. फरवरी में इसी पैकेज की जर्नी प्लान करने वालों को सेम प्राइज पे करना होगा. हालांकि अगर आप यही पैकेज मार्च के लिए बुक करेंगे तो इसमें आपको कुछ एक्स्ट्रा डिस्काउंट दिया जाएगा. इस पैकेज में कंपनी की ओर से आपके आने-जाने का टिकट, खाने-पीने, होटल में ठहरने और गाड़ियों से घुमाने का पूरा खर्च शामिल होगा. वहीं वैल्यू एडिशन यानी कुछ एक्स्ट्रा मिलने की बात करें तो इसी पैकेज में आपको कोलकाता की विश्व प्रसिद्ध लोकेशंस में घुमा दिया जाएगा. 


पैकेज के बारे में जानिए-


इस पैकेज के तहत आपको इंडिगो एयरलाइंस के जरिए (लखनऊ . पोर्ट ब्लेयर और पोर्ट ब्लेयर . लखनऊ वाया कोलकाता) पर कंफर्म फ्लाइट टिकट मिलेगा. इस पैकेज में आपको शानदार एसी रूम अलॉट किए जाएंगे. (पोर्ट ब्लेयर में 3 रातें, नील में 1 रात और हैवलॉक में 1 रात). शेयरिंग के आधार पर एसी गाड़ियों में आपको सारे साइट्स सीन यानी टूरिस्ट डेस्टिनेशंस पर घुमाया जाएगा. आपकी इस ट्रिप का इंस्योरेंस भी होगा. इस 


पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर कर सकते हैं.