Parineeti Chopra Wedding Hotel: इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO लाने की तैयारी कर रही लग्जरी होटल चेन लीला पैलेस की मूल कंपनी ने सेबी के पास सभी दस्तावेज जमा कर दिए हैं. लीला पैलेस होटल्स एंड रिसॉर्ट्स चलाने वाली कंपनी श्लॉस बैंगलोर लिमिटेड ने रविवार को आईपीओ के जरिए 5000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की शादी राजस्थान के उदयपुर के फाइव स्टार होटल द लीला पैलेस में हुई थी. द लीला पैलेसेस होटल्स एंड रिसॉर्ट्स की स्थापना साल 1986 में कैप्टन सीपी कृष्णन नायर ने की थी. तीन दशकों से होटल इंडस्ट्री में मौजूद यह इस कंपनी की होटल कई शहरों में है.


होटल इंडस्ट्री का सबसे बड़ा IPO


यह IPO होटल इंडस्ट्री का सबसे बड़ा आईपीओ माना जा रहा है. भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) में दाखिल आरंभिक दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी का प्रस्तावित आईपीओ 3000 करोड़ रुपये मूल्य के इक्विटी शेयरों के नए निर्गम और प्रवर्तक प्रोजेक्ट बैलेट बैंगलोर होल्डिंग्स (डीआईएफसी) प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 2000 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का संयोजन है. 


ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट द्वारा सपोर्टेट श्लॉस बैंगलोर ने कहा कि नए निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी और उसकी सहयोगी कंपनियों द्वारा लिए गए कर्ज को चुकाने तथा सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा. दस्तावेजों से पता चलता है कि मार्च 2024 तक कंपनी पर कुल 4,052.50 करोड़ रुपये का उधार था. कंपनी आईपीओ पूर्व नियोजन चरण में 600 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो नए निर्गम का आकार कम हो जाएगा.