LPG Price Latest News: गैस सिलेंडर की कीमतों (gas cylinder price) में लगातार तेजी देखने को मिली रही है. पिछले 2 सालों का डाटा देखें तो एलपीजी की कीमतों में बंपर (LPG price delhi) इजाफा देखने को मिला है, लेकिन केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से गैस सिलेंडर की कीमतों को कम करने के लिए बड़ा फैसला लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी तेल कंपनियां जारी करती हैं रेट्स
आपको बता दें इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से गैस का डिस्ट्रीब्यूशन किया जाता है और पिछले 2 सालों से लगातार कीमतों में इजाफा होने के बाद ये कंपनियां घाटा सहन करके गैस बांट रही हैं. 


महंगी एलपीजी से मिलेगी राहत
पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक की गई है. इस बैठक में यह फैसला लिया गया है कि सरकारी तेल कंपनियों को 22 हजार करोड़ रुपये की वन टाइम ग्रांट दिया जाएगा. इससे इन कंपनियों के नुकसान की भी भरपाई होगी साथ ही आम जनता को भी महंगी एलपीजी से राहत मिल सकेगी. 


2 सालों में 459 रुपये का हुआ इजाफा
अनुराग ठाकुर ने बताया कि कंपनियों पर आर्थिक दबाव कम करने के लिए आर्थिक मदद देने का फैसला किया गया है. बता दें अक्टूबर 2020 से लेकर अब तक यानी पिछले 2 सालों में गैस की कीमतों में 459 रुपये का इजाफा देखने को मिला है. 


आज के रेट्स चेक करें 
आपको बता दें 1 अक्टूबर 2020 को देश की राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर की कीमत 594 रुपये थी. इसके अलावा कोलकाता में 620.50 रुपये, चेन्नई में 610 रुपये और मुंबई में 594 रुपये थी. वहीं, आज कीमतों की बात करें तो दिल्ली में 1053 रुपये, कोलकाता में 1079 रुपये, मुंबई में 1052.50 रुपये और चेन्नई में 168.50 रुपये है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर