Share Market Update: शेयर बाजार में कई कंपनियों के शेयर शामिल है. इन कंपनियों में कई कंपनियों के शेयर के दाम कम है तो कई कंपनियों के शेयर के दाम ज्यादा है. इस बीच शेयर बाजार में लगातार कोई न कोई आईपीओ भी सामने आ रहा है. इन आईपीओ के लिस्टिंग के दिन लोगों को कई बार काफी ज्यादा मुनाफा कमाने का मौका भी मिलता है. वहीं अब शेयर बाजार में एक और आईपीओ की लिस्टिंग हुई है. हालांकि इस लिस्टिंग सपाट ही देखने को मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनोज वैभव जेम्स


दिवाली से पहले शेयर बाजार में एक और ज्वैलरी निर्माता कंपनी लिस्ट हो गई है. इस कंपनी के शेयर 200 रुपये से ज्यादा का है. आभूषण विक्रेता कंपनी मनोज वैभव जेम्स के शेयर प्राइज बैंड 215 रुपये पर ही मंगलवार को बाजार में लिस्ट हुए. शेयर बीएसई और एनएसई दोनों पर 215 रुपये पर लिस्ट हुआ. बाद में बीएसई पर यह प्राइज बैंड से 3.20 प्रतिशत चढ़कर 221.90 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया. वहीं एनएसई में 3.25 प्रतिशत की बढ़त के साथ 222 रुपये पर कारोबार कर रहा था.


मार्केट में आया आईपीओ


शुरुआती कारोबार में कंपनी का बाजार मूल्यांकन 1,062.43 करोड़ रुपये रहा. मनोज वैभव जेम्स एन ज्वैलर्स के इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) को पिछले सप्ताह 2.25 गुना अभिदान मिला था. आईपीओ के तहत 210 करोड़ रुपये तक के ताजा निर्गम और 28,00,000 इक्विटी शेयर की बिक्री की पेशकश की गई थी. इस पेशकश के लिए मूल्य दायरा 204-215 रुपये प्रति शेयर रखा गया था.


आभूषण ब्रांड की उपस्थिति


बता दें कि आभूषण ब्रांड के रूप में दक्षिण भारत में कंपनी की काफी पकड़ है. दक्षिण भारत में एक क्षेत्रीय आभूषण ब्रांड के रूप में कार्यरत मनोज वैभव जेम्स एंड ज्वैलर्स की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में उपस्थिति है. इसके दोनों राज्यों में 13 शोरूम हैं. (इनपुट: भाषा)