नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की अगर आप कोई भी बेहतरीन गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए केवल हर महीने 899 रुपये चुकाने होंगे. कंपनी ने इसके लिए एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी की है.इसमें नए कार खरीदारों के लिए flexible finance schemes पेश की गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाड़ियों पर 100 फीसदी मिलेगा लोन
कंपनी की कई गाड़ियां जैसे कि ऑल्टो, बलेनो, स्विफ्ट डिजायर सहित अन्य गाड़ियों पर लोन देने के लिए एचडीएफसी बैंक के साथ करार किया है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने एक बयान में बताया कि योजना में ईएमआई का विकल्प शामिल है, जिसके तहत ग्राहक हर साल तीन महीने कम ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं और ग्राहकों के हाथ में आने तक गाड़ी की कुल कीमत का 100 फीसदी तक लोन ले सकते हैं. पहले छह महीने लोन की किस्त प्रति लाख, प्रति माह 899 रुपये से शुरू हो रही है.


इस साझेदारी के बारे में एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘यह उन खरीदारों के लिए फायदेमंद है, जो कोविड-19 महामारी के उन्होंने कहा कि नए कार खरीदार कम डाउनपेमेंट से लेकर कम ईएमआई तक के विकल्प चुन सकते हैं.


बता दें कि ICICI बैंक का प्‍लान भी काफी कुछ मिलता-जुलता है. फ्लेक्सी ईएमआई स्कीम (Flexi EMI) में 1 लाख रुपये के कार लोन की पहली 3 किस्त महज 899 रुपये/महीना जमा करनी होगी. इसके बाद किस्त बढ़ेगी.  


जब ग्राहक अपने लोन की एक चौथाई रकम का भुगतान कर देता है तो उसे प्रति एक लाख रुपये पर 1797 रुपये से भी कम रकम की किस्त का भुगतान करना होगा. इस स्कीम के तहत ग्राहकों को उनकी आमदनी बढ़ने के साथ हर साल emi में 10% की रकम बढ़ती है. इस तरह कार की पूरी पेमेंट के दौरान ग्राहक को उसकी किस्त के बोझ का अहसास नहीं हो पाता है और बहुत ही आसानी से कार का पूरा पेमेंट हो जाता है.