New Year: साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है. वहीं पिछले साल कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले. शेयर बाजार में भी पिछले साल काफी हलचल देखने को मिली. इस बीच कई शेयरों में गिरावट देखने को मिली तो वहीं कई शेयरों में काफी उछाल भी आया. शेयर मार्केट में कई ऐसे शेयर भी मौजूद हैं, जिन्होंने साल 2022 में शानदार रिटर्न कमाकर दिया है और कई शेयर मल्टीबैगर भी बने. ऐसे ही एक शेयर के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं, जिसने साल 2022 में शानदार रिटर्न कमाकर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेयर मार्केट
हम जिस शेयर के बारे में बताने वाले हैं, उसका नाम Toyam Sports है. साल 2022 में इस कंपनी के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली. वहीं इस कंपनी ने अपने निवेशकों की पूंजी को एक साल में ही कई गुना कर दिया. सिर्फ साल 2022 में इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न कमाकर दिया है और करीब 250 फीसदी से ज्यादा की तेजी दिखाई है.


शेयर प्राइज
अगर Toyam Sports के शेयर प्राइज पर नजर दौड़ाई जाए तो साल 2022 में कंपनी के शेयर का क्लोजिंग प्राइज 3 जनवरी को 4.31 रुपये था. इसके बाद से ही शेयर के दामों में उछाल देखने को मिला. शेयर ने लगातार तेजी दिखाई. अप्रैल के महीने में शेयर के दाम 18 रुपये को भी पार कर गए. हालांकि इसके बाद शेयर के दाम में गिरावट जरूर देखने को मिली.


शेयर
हालांकि साल के आखिरी महीने में शेयर में फिर से तेजी आई और शेयर ने 19 रुपये के स्तर को भी पार कर दिया. ऐसे में साल की शुरुआत में जो शेयर करीब 5 रुपये का था वो साल के आखिर तक 19 रुपये का हो चुका था. इसके साथ ही शेयर में 250 फीसदी से भी ज्यादा की तेजी देखने को मिली. वहीं 2 जनवरी 2023 को शेयर का क्लोजिंग प्राइज 15.70 रुपये रहा.


(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं