Multibagger Stock 2022: शेयर बाजार जोखिम भरा मार्केट है. यहां आपका एक फैसला आपको करोड़पति बना सकता है, लेकिन आपका एक गलत फैसला आपको खाक में भी मिला सकता है. शेयर बाजार में इस समय वैश्विक विवादों का सर भी दिख रहा है, यही वजह है की बाजार में बिकवाली छाई हुई है. इस माहौल में भी कुछ शेयर्स अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दे रहे हैं. और जब शेयर बाजार में कोई स्टाॅक ताबड़तोड़ रिटर्न दे रहा हो और उसी समय कंपनी बोनस का ऐलान कर दे तो निवेशकों की खुशी दोगुनी हो जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निवेशकों को मिलेगा बोनस 


ऐसा ही एक मल्टीबैगर स्टॉक है- युग डेकाॅर लिमिटेड (Yug Decor LTD), जिसने अपने निवेशको को बोनस देने का ऐलान किया है. कंपनी ने 16 अगस्त को बोर्ड की बैठक में यह बड़ा फैसला लिया है. इस शेयर का इतिहास भी शानदार है. निवेशकों को इस शेयर ने तगड़ा रिटर्न दिया है. आइये जानते हैं इस शेयर के बारे में.


इस शेयर ने दिया तगड़ा रिटर्न 


अब बात करते हैं इस स्टॉक कि हिस्ट्री की. ये स्टॉक इस साल के उन चुनिन्दा स्टॉक्स में शामिल है जिसने अपने निवेशकों को निराश नहीं किया. कंपनी ने पिछले एक महीने के दौरान अपने निवेशकों 75% का शानदार रिटर्न दिया है. इसके शेयर बस एक महीने में 32.50 रुपये से बढ़कर 57 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर पहुंच गया है. बीते 6 महीने में इस कंपनी के शेयर BSE पर लगभग 90% का छलांग लगा चुके हैं. साल 2022 के यानी इस पूरे साल की बात करें तो अबतक युग डेकाॅर ने इस दौरान 120% का रिटर्न दिया है. 3 जनवरी 2022 से 16 अगस्त तक कंपनी के शेयर का भाव 25.90 रुपये से छलांग लगाते हुए 57 रुपये का लेवल पर पहुंच गयाहै. इससे इस शेयर की तेजी का अंदाजा लागाया जा सकता है.


जानिए कितना मिलेगा बोनस? 


अब कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने का ऐलान किया है. स्टाॅक मार्केट को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया, 'योग्य शेयरधारकों को 2 के बदले एक शेयर बोनस के रूप में दिया जाएगा. कंपनी की तरफ से जल्द ही रिकाॅर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया जाएगा.' इस कंपनी के 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 63.55 रुपये है, जबकि न्यूनतम स्तर 22 रुपये प्रति शेयर है.


क्या करती है कंपनी?


इस कंपनी की स्थापना 2003 में गुजरात में हुई थी और यह कंपनी ग्लू बनाने का बिजनेस करती है. इतना ही नहीं, पिछले वित्त वर्ष में भी कंपनी ने अच्छा रेवन्यू कलेक्ट किया है.


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)