FSCSL Share Price: साल 2022 में अन‍िल अंबानी की र‍िलायंस कैप‍िटल समेत कई कंपन‍ियों के द‍िवाला प्रक्र‍िया से गुजरने के बाद अब एक और कंपनी द‍िवाली प्रक्र‍िया से गुजर सकती है. फ्यूचर सप्लाई चेन सॉल्यूशंस लिमिटेड (FSCSL) के भी द‍िवाला प्रक्र‍िया से गुजरने के आसार नजर आ रहे हैं. राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) ने एफएससीएसएल (FSCSL) के खिलाफ दायर दिवाला याचिका को स्वीकार कर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएचएल ई-कॉमर्स की याच‍िका को स्‍वीकार क‍िया
फ्यूचर ग्रुप की कंपनी एफएससीएसएल (FSCSL) ने शेयर बाजार को बताया कि एनसीएलटी की मुंबई पीठ ने दिवालिया होने का दावा करने वाली डीएचएल ई-कॉमर्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड की याचिका को स्वीकार कर लिया है. शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक, 'एनसीएलटी ने अपने आदेश में डीएचएल ई-कॉमर्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड की उक्त याचिका को स्वीकार करने की बात कही, जिसमें परिचालन लेनदार को देय बकाया राशि के चूक की बात कही गई थी.'


एफएससीएसएल के न‍िवेशक नुकसान में
डीएचएल ईकॉमर्स ने दिवाला और शोधन अक्षमता संहिता (IBC) के तहत एक परिचालन लेनदार के रूप में याचिका दायर की थी. परिचालन कर्जदाता वे होते हैं, कंपनी के परिचालन को लेकर विभिन्न वस्तुओं की आपूर्ति करते हैं. एफएससीएसएल के शेयर में न‍िवेश करने वाले न‍िवेशक इस समय भारी नुकसान में हैं. इस स्‍टॉक ने 715 रुपये से 25 रुपये तक का सफर तय क‍िया है. 2017 में कंपनी का शेयर 715 रुपये पर था, जो क‍ि अब ग‍िरकर 26.75 रुपये पर चल रहा है.


शेयर का लो लेवल 22 रुपये
यद‍ि क‍िसी न‍िवेशक ने इस शेयर में 2017 में एक करोड़ रुपये न‍िवेश क‍िये होंगे तो उसे उस समय 13,986 शेयर म‍िले होंगे. न‍िवेशक ने यद‍ि शेयर में न‍िवेश बना रहने द‍िया होगा तो आज यह रकम घटकर 3.77 लाख रुपये रह गई होगी. यानी 5 साल में 96 लाख से भी ज्‍यादा का नुकसान शेयर ने द‍िया है. 52 हफ्ते में शेयर का लो लेवल 22 रुपये और हाई लेवल 77.60 रुपये है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं