Reliance Power Share Price: अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी का स्टॉक पिछले कुछ समय से लगातार तेजी से भाग रहा है. इस शेयर ने निवेशकों को पिछले एक साल में दोगुना फायदा कराया है. अनिल अंबानी की इस कंपनी का नाम रिलायंस पावर (Reliance Power) है. रिलायंस पावर के शेयर ने निवेशकों का पैसा पिछले एक साल में दोगुने से भी ज्यादा कर दिया है. आज इस कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किल लग रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिलायंस पावर के शेयर की कहानी काफी अजब-गजब है. साल 2008 में इस स्टॉक की कीमत 240 के लेवल पर थी. वहीं, आज बाजार में इस स्टॉक की कीमत सिर्फ 23 रुपये की है. इस हिसाब से देखें तो शेयर की कीमत में 90.35 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. अनिल अंबानी की इस कंपनी के शेयर में फिलहाल इन दिनों तूफानी तेजी देखने को मिल रही है. पिछले 6 महीने में कंपनी का स्टॉक 21.47 फीसदी बढ़ा है. 


2008 में 240 के लेवल पर था स्टॉक


15 फरवरी 2008 को इस स्टॉक की कीमत 240 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, शेयर में आए भारी तूफान के बाद निवेशकों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था. इस शेयर की कीमत 90 फीसदी से भी ज्यादा फिसल गई थी. फिलहाल पिछले एक साल में कंपनी के स्टॉक में रिकवरी देखने को मिली है. 


एक साल में दोगुना हुआ निवेशकों का पैसा


इस शेयर की कीमत 20 मार्च 2023 को 10.30 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, ठीक एक साल में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत 23.20 रुपये के लेवल पर पहुंच गई है. पिछले एक साल में इस स्टॉक में पैसा लगाने वाले निवेशकों की रकम दोगुनी हो गई है. एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 125.24 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसका ये पैसा 2 लाख से ज्यादा ही होता. 


क्या है कंपनी का कारोबार?


अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर अंबानी ग्रुप की कंपनी है. यह फाइनेंशियल सर्विसेज, इंफ्रास्ट्रक्चर और एनर्जी सेक्टर में काम करती है. इसके साथ ही रिलायंस पावर भारत में बिजली परियोजनाओं के विकास के लिए भी काम करती है. कंपनी के पास इस समय करीब 6000 मेगावाट का प्लांट बिजली उत्पान करने वाला है. 


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)