Multibagger Stock News: शेयर मार्केट में जारी तेजी का निवेशकर खूब फायदा उठा रहे हैं. पिछले कुछ सालों में सस्ते शेयरों यानी पेनी स्टॉक्स ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. आज हम आपको एक ऐसे सस्ते शेयर के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है. यह इंडस्ट्रियल गैस से जुड़ी हुई कंपनी है. इस स्टॉक का नाम रेफेक्स इंडस्ट्रीज है. रेफेक्स इंडस्ट्रीज के शेयर (Refex Industries Share Price) ने 10 सालों में निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर किसी निवेशक ने 10 साल पहले इस स्टॉक में पैसा लगाया होता तो आज उसके पोर्टफोलियो में मोटा प्रॉफिट होता. अगर आपने 10 साल पहले इस शेयर में सिर्फ 10,000 रुपये लगाए होते तो आपका यही पैसा आझ 16 लाख हो गया होता. 


3 रुपये से 612 पर पहुंचा स्टॉक


साल 2013 में इस स्टॉक की कीमत सिर्फ 3 रुपये के लेवल पर थी. वहां, आज मार्केट में इस स्टॉक का भाव 612.80 के लेवल पर है. एक्सपर्ट के मुताबिक, इस स्टॉक में फिलहाल तो गिरावट का दौर जारी है, लेकिन जल्द ही फिर तेजी देखने को मिल सकती है. 


2019 में 21 रुपये पर था शेयर


अगर पिछले 5 सालों का चार्ट देखेंगे तो इस स्टॉक ने निवेशकों को 2,815.32 फीसदी का रिटर्न दिया है. 15 फरवरी 2019 को इस स्टॉक की कीमत 21 रुपये के लेवल पर थी. पिछले 5 सालों में यह शेयर 591.78 रुपये बढ़ा है. 


5 साल में 28 गुना का रिटर्न


अगर किसी निवेशक ने 21 रुपये के लेवल पर इस स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसका ये पैसा 28,15,000 रुपये हो गया होता. यानी आपका पैसा सीधे-सीधे 28 गुना से भी ज्यादा बढ़ गया होता.


क्या है कंपनी का कारोबार?


अगर कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो रेफेक्स इंडस्ट्रीज रेफ्रीजरेंट गैसों से जुड़ा हुआ कारोबार करती है. यह इसमें रीफिलिंग और मैन्युफैक्चरिंग का कारोबार करती है. कंपनी हाइड्रोफ्लोरोकार्बन (HFC) गैर-ओजोन क्षयकारी रेफ्रिजरेंट गैसों की एक रेंज में कारोबार करती है. इसका इस्तेमाल एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर और रेफ्रिजरेटिंग प्रोडक्ट में किया जाता है.


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)