Vijay Shekhar Sharma Networth: पेटीएम ने दुकानदारों और ग्राहकों दोनों की ही लाइफ को काफी आसान कर द‍िया है. अब लूज पैसों के ल‍िए आपको भटकने की जरूरत नहीं होगी. जी हां, पेटीएम ने डिजिटल पेमेंट सर्व‍िस को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों के बीच पहुंचाने के ल‍िए नई पेशकश की है. कंपनी की तरफ से पेटीएम पॉकेट साउंडबॉक्स (Paytm Pocket Soundbox) और पेटीएम म्यूजिक साउंडबॉक्स (Paytm Music Soundbox) को लॉन्च क‍िया है. यह ड‍िवाइस छोटे और बड़े दुकानदारों के ल‍िए काफी सुव‍िधाजनक है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी के अनुसार पेटीएम पॉकेट साउंडबॉक्स इस सेग्‍मेंट में पहला पोर्टेबल डिवाइस है. यह जेब में ही फिट रहेगा. यह ड‍िवाइस को ऐसे व्यापारियों को ध्‍यान में रखकर ड‍िजाइन क‍िया गया है, जो अध‍िकतर ट्रैवल करते रहते हैं. इसके ऑटो ड्राइवर, इलेक्ट्रीशियन, डिलीवरी एजेंट और अन्य लोगों को टार्गेट करते हुए लॉन्‍च क‍िया गया है.


पेटीएम पॉकेट साउंडबॉक्स के साथ ही म्यूजिक साउंडबॉक्स भी द‍िया गया है. इससे व्‍यापारी ब्लूटूथ के जर‍िये अपने मोबाइल को बॉक्स से कनेक्ट कर सकते हैं. इससे उन्हें कारोबार के दौरान संगीत सुनने या कमेंटरी मैच करने की सुविधा मिलेगी. पेटीएम के सीईओ, विजय शेखर शर्मा ने बताया क‍ि 'पेटीएम पॉकेट साउंडबॉक्स चलते-फिरते व्यापारियों के लिए गेमचेंजर साब‍ित होगा. पेटीएम म्यूजिक साउंडबॉक्स पेमेंट अलर्ट की घोषणा करता है.'


पेटीएम की तरफ से पेश क‍िये गए दोनों ही डिवाइस 4G इनेबल्ड होंगे. पेटीएम पॉकेट साउंड बॉक्स आसानी से जेब में फिट होने वाली ड‍िवाइस है. पॉकेट साउंडबॉक्स की 5 दिन की बैटरी लाइफ है और इसमें 4G कनेक्टिविटी है. कम रोशनी वाली जगह पर आप इस टॉर्च यूज कर सकते हैं.