नई दिल्ली: डीजल (Diesel) गाड़ियों के ग्राहकों के लिए बहुत अच्छी खबर है. सरकारी तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने डीजल की डोरस्टेप डिलीवरी (Doorstep Delivery Of Diesel) के लिए हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ हाथ मिलाया है. अब आपको घर बैठे बीपीसीएल की 20 लीटर जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी मिलेगी. यानी अब अगर आपकी गाड़ी में डीजल खत्म हो गया है तो आपको धक्के लगाने की जरूरत नहीं है. आइए जानते हैं इसके डिटेल. 


डोरस्टेप डिलीवरी की सुविधा 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेरीकैन में डोरस्टेप डीजल डिलीवरी (Doorstep Diesel Delivery Benefits) की सुविधा दी जा रही है, जिसका टाइटल सफर20 (Safar20) है. आपको बता दें कि डोस्टेप डिलीवरी की सुविधा 20 लीटर से कम डीजल की मांग करने वाले ग्राहकों के लिए है. इससे छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को फायदा मिलेगा. आपको बता दें कि डोरस्टेप डीजल की थोक सप्लाई कुछ समय पहले ही शुरू हो चुकी है.


ये भी पढ़ें- Pensioners के लिए खुशखबरी! अब Life Certificate के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे बैंक के चक्कर, ऐसे करें आसानी से हासिल


इन राज्यों में भी लॉन्च होगी ये सुविधा


इसके साथ ही BPCL ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी इस 20 लीटर जेरीकैन सेवा को लॉन्च करने की योजना बनाई है. दरअसल इन राज्यों में ज्यादातर रिजॉर्ट, होटल, उद्योग और फार्म पहाड़ी पर दूरदराज के इलाकों में हैं और पंप की कमी है. ऐसे में मोटरसाइकिल पर दी जाने वाली यह सेवा इन राज्यों में पर्यटकों के लिए बहुत मददगार साबित होगी. डोरस्टेप डीजल डिलीवरी से ऐसी लोकल समस्यां कम होंगी. यह थोक उपभोक्ताओं को कानूनी तरीके से डीजल उपलब्ध कराएगी.


ये भी पढ़ें- अब रेलवे कर्मचारियों और सशस्त्र बलों को भी मिला DA Hike; अलग से Order जारी करेगा मंत्रालय


विनिवेश लिस्ट में BPCL सबसे ऊपर


चालू वित्त वर्ष में सरकार का निजीकरण और विनिवेश लक्ष्य 1.75 लाख करोड़ रुपए रखा है. इस साल विनिवेश की लिस्ट में BPCL का नाम सबसे ऊपर है और यह देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑयल रिफाइनरी कंपनी है. आपको बता दें कि इसमें सरकार की वर्तमान हिस्सेदारी 52.98 फीसदी है और अब इसमें सरकार अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने वाली है.


बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


LIVE TV