Indian Railways: रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने शेयर की `स्‍वर्ग` की फोटो, लोगों को दे द‍िया ये चैलेंज

Bhartiya Railway: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सोशल मीड‍िया पर हमेशा एक्‍ट‍िव रहते हैं. यही कारण है क‍ि वह बीच-बीच में अपने फॉलोअर्स के ल‍िए कोई न कोई नई जानकारी शेयर करते रहते हैं. अब रेल मंत्री ने बर्फ से ढकी रेलवे लाइन, स्‍टेशन और पहाड़ों के फोटो शेयर क‍िये हैं.

क्रियांशु सारस्वत Thu, 19 Jan 2023-8:02 am,
1/4

रेल मंत्री की तरफ से शेयर क‍िए गए फोटो में बर्फ से ढकी चोट‍ियों के साथ ही बर्फ से ढके रेलवे ट्रैक से गुजरती ट्रेन का शानदार नजारा शेयर क‍िया गया है. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने पोस्‍ट में सवाल क‍िया है और यूजर्स को यह चैलेंज दे द‍िया है क‍ि ये तस्‍वीरें कहां की हैं?

2/4

अश्विनी वैष्णव ने पूछा इस स्‍टेशन को पहचान‍िए! उन्होंने इसके साथ ही फॉलोवर्स को यह संकेत भी द‍िया और ल‍िखा क‍ि यह स्थान 'पृथ्वी पर स्वर्ग' है. उनकी तरफ से क‍िए गए ट्वीट में रेलवे म‍िन‍िस्‍ट्री को टैग किया गया है, ज‍िससे यह आइड‍िया लग रहा है क‍ि स्‍टेशन भारत में ही है.

3/4

रेल मंत्री की तरफ से पूछे गए सवाल पर लोग तेजी से अपनी राय दे रहे हैं. कई यूजर्स ने बताया क‍ि यह स्थान जम्मू और कश्मीर में हो सकता है. उसे ही 'पृथ्वी पर स्वर्ग' के रूप में जाना जाता है. एक यूजर ने इस जगह को 'जम्मू और कश्मीर में काजीगुंड रेलवे स्टेशन' बताया.

4/4

एक अन्य ट्व‍िटर यूजर ने इस लोकेशन के नेपाल के जोमसोम में होने का अंदाजा लगाया. उन्होंने लिखा, 'नेपाल के सुदूर क्षेत्रों में रेलवे ट्रैक के निर्माण में मदद के ल‍िए भारत का धन्यवाद. इससे नेपाल के पर्यटन उद्योग को बढ़ावा म‍िलने में मदद मकिलेगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link