टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार के बाद मचा बवाल, टीम के कोच पर फूटा ठीकरा, देना पड़ गया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow12310407

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार के बाद मचा बवाल, टीम के कोच पर फूटा ठीकरा, देना पड़ गया इस्तीफा

T20 World Cup 2024: श्रीलंका के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि श्रीलंकाई टीम टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी, जो आईसीसी टूर्नामेंट में उसका सबसे खराब प्रदर्शन रहा है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार के बाद मचा बवाल, टीम के कोच पर फूटा ठीकरा, देना पड़ गया इस्तीफा

T20 World Cup 2024: श्रीलंका के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि श्रीलंकाई टीम टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी, जो आईसीसी टूर्नामेंट में उसका सबसे खराब प्रदर्शन रहा है. क्रिस सिल्वरवुड ने एक बयान में कहा,‘अंतरराष्ट्रीय कोच होने का मतलब लंबे समय तक अपनों से दूर रहना है. अपने परिवार से सलाह लेने के बाद मैं भारी मन से घर लौटने और परिवार के साथ समय बिताने का फैसला ले रहा हूं.’

टीम के कोच पर फूटा ठीकरा

क्रिस सिल्वरवुड ने कहा,‘श्रीलंका क्रिकेट का हिस्सा रहना मेरे लिए फख्र की बात रही है. मैं काफी अच्छी यादें लेकर जा रहा हूं.’ श्रीलंकाई टीम टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी जो आईसीसी टूर्नामेंट में उसका सबसे खराब प्रदर्शन रहा है. इससे पहले पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने श्रीलंका के सलाहकार कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. श्रीलंका क्रिकेट ने यह जानकारी दी थी.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार के बाद मचा बवाल

श्रीलंका के टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर से बाहर को जाने के बाद उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया जो तुरंत प्रभाव से लागू होगा. श्रीलंका क्रिकेट ने बयान ने कहा,‘महेला जयवर्धने ने अपने कार्यकाल के दौरान राष्ट्रीय टीम के तंत्र में महत्वपूर्ण बदलाव करने में अहम भूमिका निभाई. श्रीलंका क्रिकेट भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता है और अपनी सेवाएं देने के लिए उनका आभार व्यक्त करता है.’

सुपर 8 में जगह नहीं बना पाया था श्रीलंका

महेला जयवर्धने ने साल 2022 में एक साल के लिए यह पद संभाला था, जिसे बाद में एक और वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया था. श्रीलंका का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन रहा और वह सुपर 8 में भी जगह नहीं बना पाया.

Trending news