SBI ATM से कैश निकालने के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन, करोड़ों ग्राहकों पर पड़ेगा असर!

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में खाता रखने वाले करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में अकाउंट है और आप एटीएम (SBI ATM) से कैश निकालते हैं तो SBI की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है.

शिवानी शर्मा Wed, 23 Nov 2022-2:09 pm,
1/5

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में खाता रखने वाले करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में अकाउंट है और आप एटीएम (SBI ATM) से कैश निकालते हैं तो SBI की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है. तो आप फटाफट इन नियमों को अभी जान लें. 

2/5

कैश निकालने की सुविधा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्राहकों को ओटीपी के आधार पर कैश निकालने की सुविधा दे रहा है. इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को एटीएम मशीन पर अपना फोन साथ में लेकर जाना है. 

 

3/5

एंटर करें ओटीपी

आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को साथ लेकर जाना है क्योंकि आपका ओटीपी उसी नंबर पर आएगा. ओटीपी को एंटर करने के बाद ही आप कैश निकाल सकेंगे. 

 

4/5

कितना निकालना है कैश

इसके साथ ही आप ओटीपी एंटर करके 10,000 रुपये या फिर उससे ज्यादा की नकद राशि निकाल सकते हैं. वहीं, इससे कम राशि निकालने के लिए आपको ओटीपी की जरूरत नहीं होगी. बता दें बैंक की यह सुविधा 1 जनवरी 2020 से लागू है.

 

5/5

रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंटर करें

जब आप एटीएम मशीन से पैसे निकालने जाएंगे तो आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंटर करना होगा. इसके बाद में आपके फोन पर ओटीपी आ जाएगा. यह 4 डिजिट का कोड होगा. यह कोड सिर्फ एक ट्रांजेक्शन के लिए ही वैलिड होगा. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link