PM Modi in Singapore: दो दिवसीय सिंगापुर दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी ने आज वहां के बड़े-बड़े बिजनेसमैन और कंपनी के CEO से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने निवेश और नवाचार को आकर्षित करने के लिए भारत में हो रहे विभिन्न सुधारों के बारे में जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज निवेश, बुनियादी ढांचे, विनिर्माण, ऊर्जा, स्थिरता और लॉजिस्टिक्स सहित विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख सिंगापुर के CEO के एक ग्रुप के साथ बातचीत की, इस दौरान सिंगापुर के उपप्रधान मंत्री एच.ई. श्री गण किम योंग और गृह एवं कानून मंत्री एच.ई. भी मौजूद रहे.


प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान निवेश और नवाचार को आकर्षित करने के लिए भारत में हो रहे विभिन्न सुधारों के बारे में जानकारी दी. पीएम मोदी का यह मुलाकात इसलिए भी अहम है क्योंकि पिछले एक दशक में भारत और सिंगापुर के बीच व्यापार दोगुना से अधिक हो गया है. दोनों देशों के बीच पारस्परिक निवेश 150 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक हो गया है.


PM मोदी ने सिंगापुर के डिप्टी PM को दिया निवेश का न्योता


सिंगापुर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सिंगापुर के डिप्टी प्रधानमंत्री पान खाने के शौकीन हैं. भारत में जब भी पान की चर्चा होती है तो बनारस के बिना अधूरी रहती है और मैं बनारस का सांसद हूं. अगर आपको सचमुच पान खाने का मजा लेना है तो आपको अपना कोई इन्वेस्टमेंट काशी में करना चाहिए.



सिंगापुर और भारत के बीच हुए कई समझौते 


भारत और सिंगापुर ने सेमीकंडक्टर परिवेश तंत्र के क्षेत्र में साझेदारी तथा सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) का आदान-प्रदान किया है. सिंगापुर सरकार की ओर से गुरुवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया गया. वोंग के निमंत्रण पर मोदी अभी दो दिन की सिंगापुर की यात्रा पर हैं.