Free Hotel Stay: नए-नए शहर घूमना, ऐश करना और शानदार खाना तो हर क‍िसी को पसंद होता है. लेक‍िन जब इसके ल‍िये पैसा खर्च करना पड़ता है तो कई बार लोग ह‍िम्‍मत नहीं कर पाते. लेक‍िन पुणे की रहने वाली एक चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रीति जैन की कहानी इस सबसे एकदम अलग है. उन्‍होंने क्रेड‍िट कार्ड से खर्च करके ऐसा द‍िमाग लगाया क‍ि उनकी तीन लाख रुपये की ट्र‍िप एकदम फ्री में हो गई. इस ट्र‍िप के ल‍िए उन्‍हें एक भी रुपया नहीं देना पड़ा. प्रीत‍ि जैन ने अपनी कहानी को सोशल मीड‍िया पर शेयर क‍िया है, उनकी यह कहानी जमकर वायरल हो रही है. अब लोग यह जानना चाह रहे हैं क‍ि आख‍िर ऐसा कैसे हुआ?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमरे का एक रात का क‍िराया 90000 रुपये


हुआ यूं क‍ि पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रीति जैन ने एक्स (पूर्व में ट्व‍िटर) पर बताया कि क‍िस तरह उन्‍होंने एक भी रुपये खर्च क‍िये ब‍िना उत्तराखंड के शानदार वेस्टिन हिमालय रिसॉर्ट में रुकने का अनुभव क‍िया. जैन ने वहां के एक रूम में तीन रात ब‍िना कुछ खर्च क‍िये फ्री स्‍टे क‍िया. इसका एक रात का क‍िराया 90,000 रुपये होता है. इस कॉस्‍ट में होटल की तरफ से मुफ्त नाश्ता द‍िया जाता है. उन्‍होंने अपने एक्‍सपीर‍ियंस को एक्‍स पर शेयर क‍िया तो यह देखते ही देखते वायरल हो गया. इसे पढ़कर लोग भी कह रहे हैं, गजब.


4 लाख खर्च करने पर म‍िले 58000 मेंबरश‍िप प्‍वाइंट
प्रीत‍ि जैन की तरफ से पोस्‍ट में बताया गया क‍ि उन्‍हें अपने अमेरिकन एक्सप्रेस प्लैटिनम क्रेड‍िट कार्ड से 4 लाख रुपये खर्च करने पर 58,000 मेंबरश‍िप र‍िवार्ड प्‍वाइंट म‍िले. उन्होंने इन प्‍वाइंट को मैरियट बोनवॉय प्‍वाइंट (Marriott Bonvoy points) में बदल दिया. इनका यूज आप क‍िसी भी मैरियट प्रॉपर्टी में रुकने के ल‍िए कर सकते हैं. उन्‍होंने बताया क‍ि मैर‍ियट होटल के वेस्टिन हिमालय र‍िसॉर्ट में ठहरने के दौरान र‍िसॉर्ट की तरफ से पत‍ि को और मुझे फ्री में नाश्‍ता, शानदार चाय और हर शाम नदी के दृश्य के साथ क‍िनारे पर गंगा आरती का शानदार अनुभव द‍िया गया.


एक्‍स पर शेयर की पोस्‍ट में 'अनक्रेड‍िबल डील' बताया
जैन ने अपने AMEX रिवॉर्ड्स को मैरियट बोनवॉय में ट्रांसफर करके 25,000 मैरियट बोनवॉय प्‍वाइंट का यूज करके अपनी छुट्टी बुक की. 30% बोनस प्रमोशन का फायदा उठाकर प्रीत‍ि ने 58,000 AMEX मेंबरश‍िप र‍िवार्ड प्‍वाइंट को 1.5 लाख रुपये के तीन रात के स्‍टे में बदल दिया. हालांक‍ि मैरियट की तरफ से उनके सुइट को अपग्रेड कर द‍िया गया. उन्होंने अपने स्‍टे की कुल कॉस्‍ट करीब तीन लाख रुपये बताई. इसमें सुइट अपग्रेड और फ्री सर्व‍िस भी शाम‍िल हैं. एक्‍स पर शेयर पोस्‍ट में उन्‍होंने इसे 'अनक्रेड‍िबल डील' बताया.


मैर‍ियट प्रॉपर्टी में स्‍टे के दौरान जैन ने लाइव म्‍यूज‍िक, ड‍िलेश‍ियस फूड और र‍िलेक्‍स‍िंग एटमासफेयर का लुत्‍फ उठाया. इस दौरान रिसॉर्ट की तरफ से उनके पति का जन्मदिन भी सेल‍िब्रेट क‍िया गया. इसके ल‍िए स्‍पेशल नेग्रोनी केक बेक किया और हर दिन उनके कमरे को सजाया. जैन ने अपने पोस्ट का अंत दूसरों को क्रेडिट कार्ड के बारे में अपने आइड‍िया पर फ‍िर से सोचने के लिए प्रोत्साहित करते हुए किया. उन्‍होंने कहा अगली बार जब कोई यह कहें क‍ि क्रेडिट कार्ड बेकार या बुरा है तो बस इस थ्रेड को माइक की तरह छोड़ दें.