छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में होगी बारिश, ये ट्रेनें हुई कैंसिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2484439

छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में होगी बारिश, ये ट्रेनें हुई कैंसिल

Chhattisgarh Weather Update: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा है. प्रदेश में कई ट्रेनों को भी कैसिंल कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में तूफान 'दाना' का असर

Chhattisgarh Dana Storm: चक्रवाती तूफान 'दाना' का असर छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा है, मौसम विभाग ने रायपुर और बस्तर संभाग में दाना तूफान की वजह से बारिश होने की उम्मीद जताई है. वहीं ओडिशा की तरफ चलने वाली कई ट्रेनों को भी 'दाना' तूफान की वजह से निरस्त कर दिया गया है. माना जा रहा है कि चक्रवाती तूफान 'दाना' 24 अक्टूबर को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीए इलाकों से टकरा सकता है. ऐसे में इसका कुछ असर छत्तीसगढ़ में भी रहेगा. आने वाले दो दिनों तक प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की पूरी संभावना है. 

हीराखंड एक्सप्रेस हुई रद्द 

चक्रवाती तूफान डाना को देखते हुए ईस्ट कोस्ट रेलवे ने उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के क्षेत्रों में चलने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया है, 23 अक्टूबर को 18 ट्रेनें, 24 अक्टूबर को 37 और 25 अक्टूबर को 11 ट्रेनें रद्द की गई हैं. यानि आने वाले तीन दिनों में कुल 72 ट्रेनें निरस्त रहेंगी. वहीं जगदलपुर से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली हीराखंड एक्सप्रेस को भी 24 अक्टूबर के लिए पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. रेलवे ने रद्द की गई ट्रेनों की जानकारी सांझा कर दी है. ऐसे में यात्री रेलवे के चार्ट के हिसाब से ही अपनी यात्रा करें. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी, मयंक श्रीवास्तव की जगह रवि मित्तल बने जनसंपर्क आयुक्त

बस्तर संभाग में बारिश की संभावना 

बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवाती तूफान दाना का असर बस्तर में सबसे ज्यादा देखने को मिल सकता है. बस्तर संभाग के लगभग सभी जिलों में 25 और 26 अक्टूबर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आज से ओडिशा के पुरी में तूफान का असर दिखना शुरू हो जाएगा. इसलिए इसका असर एक दो दिन तक छत्तीसगढ़ में पहुंचेगा. 

छत्तीसगढ़ के दूसरे हिस्सों में मौसम रहेगा साफ 

वहीं छत्तीसगढ़ के दूसरे हिस्सों में आज के दिन मौसम साफ रहने की संभावना है. फिलहाल राज्य में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास ही बना हुआ है. बिलासपुर, सरगुजा समेत दूसरे संभाग के जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान है. हालांकि अब छत्तीसगढ़ में भी सुबह और रात के तापमान में हल्की गिरावट हो रही है, जिससे यहां ठंड का असर दिखने लगा है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ की बदहाल शिक्षा व्यवस्था, भविष्य के लिए कैसी जंग, कब सुध लेंगे जिम्मेदार

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news