Ration Card Latest News: अगर आप भी राशन कार्ड के जर‍िये सरकार की मुफ्त राशन योजना का फायदा लेते हैं तो यह खबर आपके ल‍िए है. राशन व‍ितरण से जुड़ा नया अपडेट आया है. इस अपडेट को सुनकर आप परेशान हो सकते हैं. हर महीने का राशन व‍ितरण 15 तारीख तक होना होता है. लेकिन कुछ ज‍िलों में अभी तक भी राशन का व‍ितरण नहीं हो पाया है. मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि कुछ ज‍िलों में अभी तक भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) की तरफ से चावल आपूर्त‍ि नहीं की गई है. इस कारण राशन की आपूर्त‍ि नहीं हो पा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राशन कार्ड धारकों को राशन म‍िलने में देरी हुई
कुछ राशन कोटेदारों की दुकान पर एफसीआई (FCI) की तरफ से गेहूं, चीनी, चना, तेल और नमक ही पहुंचाया गया है. इन दुकानों पर राशन व‍ितरण के ल‍िए चावल पहुंचने का इंतजार क‍िया जा रहा है. अध‍िकार‍ियों ने इस संबंध में कहा क‍ि जल्‍द दुकानों पर चावल पहुंचने वाला है. चावल राशन की दुकानों पर पहुंचने के बाद व‍ितरण शुरू कर द‍िया जाएगा. व‍ितरण व्‍यस्‍था में गड़बड़ी के चलते जनवरी में कार्ड धारकों को राशन म‍िलने में पहले भी देरी हुई है.


राशन की दुकानों पर चावल का कोटा मौजूद नहीं होने से प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स मशीन (PoS) राशन व‍ितरण की अनुमत‍ि नहीं दे रही. ऐसे में राशन कार्ड धारक न चाहकर भी इंतजार के ल‍िए मजबूर हैं. भारतीय खाद्य न‍िगम की तरफ से चावल आपूर्त‍ि में देरी क्‍यों हो रही है, इस पर जानकारी सामने नहीं आ पाई है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं