Raymond Group News: रेमंड ग्रुप की तरफ से शुक्रवार को बड़ा ऐलान क‍िया गया है. इस ऐलान के बाद ग्रुप के शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. रेमंड ग्रुप की तरफ से एयरोस्‍पेस, ड‍िफेंस और इलेक्‍ट्र‍िक व्‍हीकल सेग्‍मेंट में न‍िवेश की घोषणा की गई. रेमंड मैनी प्रिसिजन प्रोडक्ट्स लिमिटेड (MPPL) में 682 करोड़ रुपये के न‍िवेश के साथ 59.25 परसेंट की हिस्सेदारी लेकर इसमें एंट्री कर रहा है. इकोनॉम‍िक टाइम्‍स में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार कंपनी की तरफ से शेयर बाजार को दी गई सूचना में बताया गया क‍ि मौजूदा व‍ित्‍त वर्ष में ही इस डील के पूरी होने की उम्‍मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा चढ़े शेयर


इस खबर के आने के बाद रेमंड के शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखी जा रही है. इंट्रा डे में रेमंड का शेयर 4 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा ऊपर चढ़ गया. गुरुवार को 1814.65 रुपये पर बंद हुआ शेयर शुक्रवार सुबह 1831.45 रुपये पर खुला. कारोबारी सत्र के दौरान यह शेयर 1904.75 रुपये के हाई तक पहुंचा. लेक‍िन इसके बाद यह मुनाफावसूली के कारण हल्‍का ग‍िर गया. कारोबारी सत्र के अंत में शेयर 55 रुपये से भी ज्‍यादा तेजी के साथ 1870.20 रुपये पर पहुंच गया.


रेमंड की तरफ से यह टेकओवर लोन और आंतर‍िक संसाधनों को म‍िलाकर क‍िया जाएगा. रेमंड को यह भी उम्मीद है कि इस अधिग्रहण को पूरा करने के बाद कंपनी का मौजूदा इंजीनियरिंग कारोबार भी मजबूत होगा. रेमंड ल‍िम‍िटेड के चेयरमैन और एमडी गौतम हरि सिंघानिया ने बातचीत के दौरान कहा क‍ि इस अध‍िग्रहण से हमारे इंजीन‍ियर‍िंग कारोबार को बढ़ावा म‍िलेगा. इसके साथ ही एयरोस्पेस, ड‍िफेंस और ईवी सेग्‍मेंट में एंट्री से नए अवसर म‍िलेंगे.