Vada Pav Seller Income : सड़क के किनारे ठेला लगाकर वड़ा पाव बेचने वालों को अगर आप हीन भावना से देखते हैं या ये समझते हैं कि इनकी कमाई ही कितनी होती या बता दें कि आप गलत सोच रहे होंगे. मुंबई के मशहूर वड़ा पाव को हल्के में मत लीजिए. सड़क किनारे खड़े होकर वडा पाव बेचने वालों की कमाई जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. इंजीनियर, एमबीए जैसी डिग्रियों वाले जितना नहीं कमा पाते हैं उससे ज्यादा एक वड़ा पाव वाला कमा लेते हैं. मुंबई में सड़क किनारे ठेला लगाकर वड़ा पाव बेचने वाला 24 लाख रुपये कमा लेता है. इनकी कमाई जाकर व्हाइट कॉलर जॉब करने वालों की आंखों के सामने अंधेरा छा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

24 लाख की कमाई  


दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर ने दिखाया है कि कैसे सड़क के किनारे खड़े होकर वडा पाव बेचने वाला स्ट्रीट वेंडर लाखों की कमाई करता है. पैसा कमाने के लिए उसे किसी ग्लोबल कंपनी से दफ्तर में बैठने की जरूरत नहीं पड़ती. दिन भर में15 रुपये वाले वड़ा पाव बेचकर वो मोटी बड़ी-बड़ी डिग्रियां रखने वालों से ज्यादा की कमाई करता है. 


80 हजार का निवेश, 2 लाख की सेविंग 


मुंबई का मशहूर स्ट्रीट फूड वड़ा पाव सिर्फ मुंबई में नहीं बल्कि देशभर में खूब पसंद किया जाता है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे सुबह से ही वड़ा पाव स्टॉल पर लोगों की भीड़ लग जाती है. सुबह से शाम तक में उन लोगों ने 622 वड़ा पाव बेचकर 9300 रुपये की कमाई की. यानी पूरे महीने में देखें तो कमाई का आंकड़ा 2.8 लाख रुपये से ऊपर निकल जाता है. अगर खर्च को निकाल दें तो सिर्फ वड़ा पाव बेचकर 2 लाख रुपये की बचत हो जाती है.  सिर्फ 15 रुपये वाला वड़ा पाव बेचकर स्ट्रीट वेंडर लाखों की कमाई कर लेता है. सालाना कमाई 24 लाख रुपये तक पहुंच जाती है. इस वीडियो पर लोगों का रिएक्शन देखने लायक है. लोग स्ट्रीट वेंडर की कमाई जानकर दंग रह गए.