Share Market Update: कई कंपन‍ियों और बैंकों के त‍िमाही नतीजे जारी हो गए हैं. त‍िमाही नतीजों का असर कंपन‍ियों के शेयर पर साफतौर पर देखा जाता है. सोमवार को आए करुड़ वैश्य बैंक के त‍िमाही नतीजों में बैंक का शुद्ध लाभ दोगुना से भी अधिक हो गया है. अप्रैल से जून त‍िमाही तक यह बढ़कर 229 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. फाइनेंश‍ियल ईयर 2021-22 की समान अवध‍ि में बैंक का शुद्ध लाभ 109 करोड़ रुपये था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 प्रत‍िशत तक चढ़ा शेयर
त‍िमाही नतीजे आने के बाद बैंक के शेयर में तेजी देखी जा रही है. मंगलवार को यह शेयर 8 प्रत‍िशत तक चढ़ गया. मंगलवार सुबह 55 रुपये के स्‍तर पर खुलने वाला यह शेयर द‍िन के कारोबारी सत्र में 60.25 रुपये पर पहुंच गया. मंगलवार को शेयर में आई तेजी से यह 52 हफ्ते के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया. प‍िछले साल की समान त‍िमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 109 करोड़ रुपये रहा था.


ब्याज आय और ब्याज मार्जिन में सुधार
बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार ज्‍यादा ब्याज आय और ब्याज मार्जिन में सुधार से मुनाफा बढ़ा है. करुड़ वैश्य बैंक की तरफ से बताया गया क‍ि शुद्ध ब्याज आय भी चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 17 प्रतिशत बढ़कर 746 करोड़ रुपये हो गई. एक साल पहले की समान अवधि में यह 638 करोड़ रुपये थी.
बैंक का लाभ तिमाही के दौरान 3.82 प्रतिशत बढ़ गया.


एनपीए घटकर 5.21 प्रतिशत पर आया
इतना ही नहीं जून तिमाही में बैंक का एनपीए घटकर 5.21 प्रतिशत पर आ गया. बीते वित्त वर्ष की समान अवध‍ि में यह 7.97 प्रतिशत थीं. जून तिमाही में फंसा कर्ज और आकस्मिक खर्च के लिए प्रावधान घटकर 154.64 करोड़ रुपये रह गया, जो क‍ि पहले समान अवधि में 247.37 करोड़ रुपये था. इस ह‍िसाब से इसमें 37 प्रतिशत की कमी आई है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर