Lenskart CEO Peeyush Bansal: भारत का बहुचर्चित रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के शार्क पीयूष बंसल, अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, विनीता सिंह और नमिता थापर हैं. नए सीज़न में एक नए शार्क भी शामिल है: अमित जैन. कारदेखो के सह-संस्थापक और सीईओ, जो विवादास्पद पूर्व BharatPe के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर और मामाअर्थ के सह-संस्थापक ग़ज़ल अलघ की जगह लिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे चर्चित शार्क में से एक हैं पीयूष


लेंसकार्ट के सह-संस्थापक पीयूष बंसल शार्क टैंक इंडिया के सबसे चर्चित शार्क में से एक हैं. जुगाड़ू कमलेश जैसी प्रतिभाओं में निवेश करने के बाद पीयूष बंसल अच्छे विचारों के साथ नवोदित उद्यमियों के एक नए समूह में निवेश करने के लिए उत्सुक हैं. लेकिन उससे पहले आइए एक नजर डालते हैं उद्यमी की लग्जरी लाइफस्टाइल पर.


लेंसकार्ट के सीईओ और सह-संस्थापक  पीयूष बंसल अपने परिवार के साथ दिल्ली में करोड़ों के आलीशान घर में रहते हैं. घर को आधुनिक फर्नीचर, झूमर और हल्के रंग की थीम के साथ खूबसूरती से सजाया गया है. ये चीजें पीयूष के घर को और अधिक विशाल बनाती हैं.  



 


एक रिपोर्ट के अनुसार, शार्क टैंक इंडिया सीज़न 1 के प्रति एपिसोड के लिए उन्हें 7 लाख रुपये की भारी भरकम तनख्वाह मिली. इस अरबपति के पास एक शानदार बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ है, जो आमतौर पर 1.70 करोड़ रुपये में आती है. हालांकि, पीयूष बंसल की कस्टम सेडान की कीमत बाजार दर से अधिक होने की संभावना है, जो अत्यधिक व्यक्तिगत है क्योंकि यह उद्यमियों की जरूरतों के लिए है. 


2010 में लेंसकार्ट शुरू करने के लिए अमित चौधरी और सुमीत कपाही के साथ मिलकर काम करने से पहले पीयूष बंसल ने पहले ही स्टार्टअप्स टोली-फ्लाईर, ज्वेल्सकार्ट और अन्य की स्थापना की थी. पूर्व-माइक्रोसॉफ्ट प्रोग्रामर, जो शार्क टैंक इंडिया के पहले सीज़न के बाद देश में एक आम घरेलू नाम बन गया है, ने vivaLyf, Ario, Loka, Annie और The State Plate सहित कई स्टार्टअप्स में करोड़ों का निवेश किया है.


मिंट के अनुसार, पीयूष बंसल 600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ शार्क टैंक इंडिया के सबसे अमीर शार्क में से एक हैं. वह रियलिटी शो के दूसरे सीज़न में रोमांचक व्यावसायिक विचारों में निवेश करके अपनी संपत्ति को बढ़ाने की उम्मीद कर रहे होंगे—जैसा कि उन्होंने 2022 में भारतीय किसानों के लिए जुगाड़ू कमलेश के अनूठे समाधान में निवेश करके किया था. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे