Sri Lanka Crisis: आर्थ‍िक संकट से गुजर रहे श्रीलंका को अब अमेर‍िका से सहारा म‍िलता नजर आ रहा है. इससे पहले कई मोर्चे पर भारत पड़ोसी मुल्‍क की मदद कर चुका है. अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने संकटग्रस्त श्रीलंका को अमेरिकी निवेश का भरोसा दिया है, हालांकि इसके लिए आईएमएफ के साथ बातचीत पूरी होने का इंतजार है.


आर्थिक व राजनीतिक चुनौतियां


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्लिंकन ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के साथ श्रीलंका की वर्तमान आर्थिक व राजनीतिक चुनौतियों पर चर्चा करने के दौरान यह बात कही. दोनों नेताओं ने फोन पर बात की. विक्रमसिंघे ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ जारी बातचीत की वर्तमान स्थिति के बारे में उन्हें बताया.


श्रीलंका घनिष्ठ सहयोग के लिए तैयार


उन्होंने आगे कहा कि श्रीलंका, अमेरिका के साथ घनिष्ठ सहयोग के लिए तैयार है. विक्रमसिंघे ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी. इससे पहले वर्ल्‍ड बैंक ने श्रीलंका को 70 करोड़ डॉलर की राशि जारी करने की बात कही थी. मौजूदा कर्जों को ही नए मद में आवंटित करने से श्रीलंका को फ‍िलहाल राहत मिलने की उम्मीद है.


‘कोलंबो गजट’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ल्‍ड बैंक के श्रीलंका प्रमुख चियो कांडा ने विदेश मंत्री जी एल पेइरिस से मुलाकात के दौरान यह आश्वासन दिया था.


(इनपुट भाषा से)