Suzlon Energy Ltd Share Price: सुजलॉन एनर्जी का शेयर आज 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर पहुंच गया है. कंपनी के स्टॉक में आज अपर सर्किट लग गया है. सुजलॉन का स्टॉक 4.64 फीसदी की बढ़त के साथ 28.20 रुपये के लेवल पर है. पिछले 5 दिनों में कंपनी के शेयरों में 9.73 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर कंपनी के शेयरों में लगातार अपर सर्किट क्यों लग रहा है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों बढ़ रहे कंपनी के शेयर?


सुजलॉन के शेयर ने पिछले हफ्ते बताया था कि दिलीप सिंघवी और एसोसिएट्स ने कंपनी के साथ में शेयरहोल्डिंग एग्रीमेंट को खत्म करने का फैसला लिया था, जिसके बाद में कंपनी ने कहा था कि इस समझौते के खत्म होने का कोई भी असर कंपनी पर नहीं पड़ेगा. इस खबर को सुनने के बाद में ही सुजलॉन के शेयरों पर निवेशकों का भरोसा बढ़ गया है. 


बढ़ गया कंपनी का मार्केट कैप


सुजलॉन एनर्जी का मार्केट कैप बढ़कर 38,304 करोड़ रुपये हो गया. फर्म के कुल 395.47 लाख शेयरों में बदलाव हुआ, जिससे बीएसई पर 110.31 करोड़ रुपये का उच्च कारोबार हुआ. 


कितना है शेयर का RSI?


स्टॉक का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 68.9 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है. सुजलॉन एनर्जी का स्टॉक 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है.


क्या है कंपनी का कारोबार?


कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो सुजलॉन ग्रुप रिन्यूएबल एनर्जी प्राोवाइडर कंपनियों में से एक है. इसके करीब 17 देशों में प्लांट है. भारत में कंपनी 13.9 गीगावाट के विंड एनर्जी एसेट्स पर काम करती है. इसके अलावा कंपनी विंड टरवाइन भी प्रोड्यूस करने का काम करती है. 


(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)